+

जम्मू-कश्मीर में आज से बहाल हो जाएंगी पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं, 40 लाख फोन की बजेंगी घंटियां

जम्मू-कश्मीर में आज से बहाल हो जाएंगी पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं, 40 लाख फोन की बजेंगी घंटियां
जम्मू एवं कश्मीर में लगातार 70  दिन से लगी पाबंदियों में बड़ी ढील देते हुए आज से पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं बहाल कर दी जाएंगी। प्रशासन ने बताया है कि करीब 40 लाख पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं आज दोपहर करीब 12 बजे से बहाल हो जाएंगी। 

हालांकि, 20 लाख से अधिक प्रीपेड मोबाइल फोन और अन्य इंटरनेट सेवाएं फिलहाल बंद रहेंगी इसके साथ ही प्रीपेड सेवा पर भी फैसला बाद में होगा। मुख्य बाजार अब भी बंद हैं और सड़कों से सार्वजनिक यातायात नदारद हैं। हालांकि यहां साप्ताहिक बाजार खुले हैं। राज्य सरकार ने दो दिन पहले पोस्टपेड सेवाओं पर पाबंदी हटाने का फैसला लिया था। 

बता दें कि केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को पांच अगस्त को खत्म करने का ऐलान किया था। इसी के साथ जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में विभाजित करने का ऐलान किया था।

जिसके बाद से ही जम्मू-कश्मीर में पाबंदियां जारी है .स्थिति को सामान्य करने के लिए चरणबद्ध तरीके से कदम उठाए जा रहे हैं।जम्मू कश्मीर के प्रधान सचिव और प्रवक्ता रोहित कंसल ने बताया कि 16 अगस्त के बाद से पाबंदियों में धीरे-धीरे ढील दी गई और सितंबर के पहले सप्ताह तक ज्यादातर पाबंदियां हटा ली गईं।



 






facebook twitter