+

दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर में आई गिरावट, 24 घंटे में 6456 नए केस और 262 की मौत

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले में आज फिर कमी आई है। राजधानी में रविवार को कोविड-19 के 6456 नए मामले सामने आए और 262 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई जबकि संक्रमण की दर घटकर 10.40 फीसदी रह गई है।
दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर में आई गिरावट, 24 घंटे में 6456 नए केस और 262 की मौत
देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले में आज फिर कमी आई है। राजधानी में रविवार को कोविड-19 के 6456 नए मामले सामने आए और 262 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई जबकि संक्रमण की दर घटकर 10.40 फीसदी रह गई है, जो 11 अप्रैल के बाद सबसे कम है। यह जानकारी दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन में दी गई है।
यह लगातार तीसरा दिन है, जब दिल्ली में संक्रमित लोगों की संख्या दस हजार से कम दर्ज हुई है। दरहसल , शनिवार को कम जांच (62,059) होने के कारण संक्रमण के कम मामले सामने आए थे। दिल्ली में शनिवार को संक्रमण के 6430 मामले आए थे, जो सात अप्रैल के बाद सबसे कम हैं।चिकित्सा विशेषज्ञ संक्रमण के मामलों में कमी आने का मुख्य कारण लॉकडाउन को बता रहे हैं।
वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन की अवधि एक और सप्ताह बढ़ाए जाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि संक्रमण से निपटने में अभी तक मिली सफलता पर अभी ढील देकर पानी नहीं फेरा जा सकता।  
केजरीवाल ने ‘गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल’ के दौरे के बीच कहा कि दिल्ली पिछले कुछ दिन में कोविड-19 से उबरने के ‘अच्छे स्तर’ पर पहुंच गई है। उन्होंने कहा, ‘हम नहीं चाहते कि पिछले कुछ दिन में मिली सफलता पर अचानक पानी फिर जाए, इसलिए लॉकडाउन की अवधि 24 मई की सुबह पांच बजे तक के लिए एक और सप्ताह के लिए बढ़ाई जाती है।’
facebook twitter instagram