+

दिल्ली : साइबर धोखाधड़ी मामले में झारखंड के तीन लोग गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के द्वारका इलाके में साइबर धोखाधड़ी के एक मामले में झारखंड के जामताड़ा और धनबाद जिलों के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।
दिल्ली : साइबर धोखाधड़ी मामले में झारखंड के तीन लोग गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के द्वारका इलाके में साइबर धोखाधड़ी के एक मामले में झारखंड के जामताड़ा और धनबाद जिलों के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 23 सिम कार्ड, 9 डेबिट कार्ड और 3 मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं। पुलिस ने कहा कि एक शिकायतकर्ता ने बताया,  पिछले साल 25 दिसंबर को उसने अपना वॉलेट खो दिया था, जिसमें एक डेबिट कार्ड और कुछ अन्य दस्तावेज थे, जिसके बाद उसने इंटरनेट पर उपलब्ध बैंक के कस्टमर केयर नंबर से संपर्क किया, जो नकली निकला। 
इस बीच, कथित ग्राहक सहायता कार्यकारी ने पुष्टि की कि महिला का कार्ड ब्लॉक कर दिया गया था और एक घंटे के बाद उसे इसके बारे में एक संदेश भी मिला। हालांकि, कुछ समय के बाद उसके फिक्स्ड डिपोजिट से 10,00,000 रुपये की निकासी ने उसे चौका दिया। घटना के बाद पीड़िता न पुलिस से संपर्क किया। जांच के दौरान, महिला की सीडीआर, आईएमईआई, आईपीडीआर और बैंक विवरण के आधार पर, दिल्ली पुलिस ने धनबाद, जामताड़ा और आसनसोल में जाल बिछाया और कई छापे के बाद झारखंड में धनबाद और जामताड़ा जिलों से तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की पहचान इकबाल अंसारी, फेनुल शाह और सहाबुद्दीन अंसारी के रूप में हुई। डीसीपी द्वारका संतोष कुमार मीणा ने कहा, तकनीकी निगरानी के आधार पर, छापे मारे गए और तीनों को पकड़ लिया गया।
facebook twitter instagram