+

अखिलेश का भाजपा पर हमला - बीजेपी ज्यादा ताकतवर हुई तो छिन जाएगा वोट का भी अधिकार

अखिलेश ने भाजपा पर देश की लोकतांत्रिक संस्थाओं और संविधान पर हमला करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि अगर भाजपा ज्यादा ताकतवर हो गई, तो हो सकता है कि लोगों से उनका वोट का अधिकार भी छीन लिया जाए।
अखिलेश का भाजपा पर हमला - बीजेपी ज्यादा ताकतवर हुई तो छिन जाएगा वोट का भी अधिकार
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। अखिलेश ने भाजपा पर देश की लोकतांत्रिक संस्थाओं और संविधान पर हमला करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि अगर भाजपा ज्यादा ताकतवर हो गई, तो हो सकता है कि लोगों से उनका वोट का अधिकार भी छीन लिया जाए।
छिन जाएगा वोट का अधिकार 
यादव ने अगस्त क्रांति दिवस पर कन्नौज के झउवा गांव में एक कार्यक्रम में कहा, भाजपा ने पिछड़ी जातियों और दलितों के वोट तो ले लिए लेकिन उन्हें उनका हक नहीं दिया। आपका रोजगार भी छीना जा रहा है और संविधान पर भी हमला हो रहा है। ये लोग अगर ज्यादा ताकतवर हो गए, तो हो सकता है आपसे वोट का अधिकार भी छिन जाए। यह बात मजाक में मत लें।
उन्होंने मिसाल देते हुए कहा, आप भारत के आसपास देख लो, कुछ मुल्क हैं जहां पर वोट नहीं पड़ता है। सरकार स्थायी है। कुछ जगहों पर फौज देश के लोकतंत्र को चला रही है। पड़ोसी देश चीन में कोई चुनाव होता है क्या? रूस में कोई चुनाव होता है क्या? पाकिस्तान में फौज जिसे चाहती है उसे बैठा देती है। म्यामांर और उसके आसपास के देशों में क्या कोई चुनाव होता है? इसलिए सावधान रहिए।
भाजपा उद्योगपतियों की सरकार- अखिलेश 
सपा अध्यक्ष ने भाजपा सरकार को ‘उद्योगपतियों की सरकार’ करार देते हुए कहा कि ईस्ट इंडिया कंपनी भारत में व्यापार करने आई थी लेकिन बाद में अंग्रेजों ने ऐसा कानून पास किया कि यह कंपनी ही सरकार बन गई। उनका आरोप था कि आज भारत की संपत्तियों को भाजपा के लोग बेच रहे हैं और पूरा देश उद्योगपतियों को दे दिया है। यादव ने कहा कि अगर यह लोग कुछ दिन और रहे तो हमें और आप लोगों को गुलाम बना दिया जाएगा।
यादव ने भाजपा पर अंग्रेजों की नीतियों पर चलने का आरोप लगाते हुए कहा, सरकार समाजवादियों और मुसलमानों पर झूठे मुकदमे दर्ज कर रही है। देश की आजादी में मुसलमान भाइयों का बराबर का योगदान रहा है। अब भाजपा के लोग हमें -आपको बांट रहे हैं, कभी धर्म के नाम पर, कभी जाति के नाम पर। जब धर्म के नाम पर थक जाते हैं तो जाति के नाम पर बांटते हैं।
तिरंगा अभियान को लेकर भाजपा पर कसा तंज 
भाजपा के घर-घर तिरंगा अभियान पर तंज करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर भी निशाना साधा और कहा, वे आज घर-घर तिरंगा पहुंचाना चाहते हैं जिस पार्टी (संघ) से यह पार्टी (भाजपा) चलती है उसने कभी भी भारत का झंडा नहीं लगाया। हमारे बुजुर्ग और गुरुजन जानते हैं। इतिहास उठा कर देखिए ये वही लोग हैं जो आज घर-घर तिरंगा लहराने चाहते हैं, जिन्होंने कभी तिरंगा का विरोध किया था। तिरंगा का विरोध करने वाले लोग आज तिरंगे के सहारे हमारे और आपके घर में पहुंचना चाहते हैं।
अग्निपथ योजना का भी किया विरोध 
यादव ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का जिक्र करते हुए कहा, अभी तो फौज में अस्थायी व्यवस्था आई है कुछ दिनों बाद पुलिस और पीएसी में भी अस्थायी व्यवस्था हो जाएगी। कुछ दिन बाद ये भी आउटसोर्स हो जाएंगे। बाकी सरकारी नौकरियों में तो आउटसोर्सिंग इतनी आ ही चुकी है। मैं नौ अगस्त के दिन यह बात इसलिए कह रहा हूं कि जब हमारे लोगों ने भारत छोड़ो आंदोलन किया तो आज समाजवादी लोग भी नारा देते हैं कि उत्तर प्रदेश से भाजपा को भगाने का काम करेंगे।
यादव ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का जिक्र करते हुए कहा, पहली ही बारिश में यह पूरी सड़क बर्बाद हो गई है। हमारे और आपके ठेकेदार कभी कोई काम पा जाते हैं तो वह कभी बोलेरो और स्कारपिओ ले आएंगे लेकिन भाजपा के जिन ठेकेदारों ने यह सड़क बनाई है वह हवाई जहाज ले आए हैं। यही फर्क है। हमारे बाबा मुख्यमंत्री नकल भी नहीं कर पाए क्योंकि नकल के लिए भी अकल की जरूरत होती है।
facebook twitter instagram