+

लॉकडाउन के बीच कुवैत फंसे में 240 लोगों को एयरवेज के माध्यम से स्वदेश लौटे

लॉकडाउन के बीच कुवैत फंसे में 240 लोगों को एयरवेज के माध्यम से स्वदेश लौटे
देश में कोरोना वायरस के कारण वाहनों और जहाजों की आवाजाही बंद है। लॉकडाउन के बीच विदेशो में फंसे लोगों की वंदे भारत मिशन के तहत के घर वापसी की प्रकिया जारी है। इस बीच कुवैत एयरवेज के दो विशेष विमान बुधवार रात मध्यप्रदेश के छात्रों और अन्य पर्यटकों के साथ यहां पहुंचे। प्रत्येक फ्लाइट में 120 यात्री सवार थे। 
पहले विमान ने रात 8 बजे के आस-पास लैंड किया। सभी 120 यात्रियों की जांच की गई और इस दौरान टर्मिनल से बाहर आने की अनुमति किसी को नहीं दी गई। इसके बाद विशेष बसों के माध्यम से इन्हें भोपाल भेजा गया। यहां ये ईएमई सेंटर में 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में रहेंगे। 
दूसरा विमान अन्य 120 यात्रियों को लेकर करीब रात 10 बजे उतरा और सभी यात्रियों को यहां जांच के बाद भोपाल रवाना कर दिया गया। कुवैत एयरवेज के दोनों एयरक्राफ्ट इसके बाद वापस लौट गए। विमानों के यहां आने से पहले इंदौर के सांसद शंकर लालवानी हवाईअड्डे के अधिकारियों के साथ व्यवस्था की निगरानी करने के लिए एयरपोर्ट पर मौजद रहे। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा प्रत्येक यात्री की जांच की गई। 

मध्य प्रदेश : महाराष्ट्र से UP जा रहे 8 मजदूरों की सड़क हादसे में मौत,40 से अधिक घायल


गौरतलब है कि तुर्की, कुवैत और ईरान आदि देशों में फंसे कई भारतीय छात्र उड़ानें बंद होने के कारण स्वदेश नहीं लौट पाए हैं। ऐसे में केंद्र सरकार के 'वंदे भारत मिशन' अभियान के तहत उन्हें वहां से निकालकर उनके गृहनगर भेजा जा रहा है। 

facebook twitter