+

दिल्ली में 5 अक्टूबर तक सभी छात्रों के लिए बंद रहेंगे स्कूल, केजरीवाल सरकार ने जारी किया आदेश

कोरोना संकट के चलते बंद किए गए देशभर के स्कूल कई राज्यों में 21 सितंबर से 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए खुलने जा रहे हैं।
दिल्ली में 5 अक्टूबर तक सभी छात्रों के लिए बंद रहेंगे स्कूल, केजरीवाल सरकार ने जारी किया आदेश
राजधानी में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दिल्ली सरकार ने पांच अक्टूबर तक सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। हालांकि इस दौरान ऑनलाइन क्लासेज चलती रहेंगी। इस संबंध में दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को सर्कुलर जारी किया है। 
गौरतलब है कि कोरोना संकट के चलते बंद किए गए देशभर के स्कूल कई राज्यों में 21 सितंबर से 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए खुलने जा रहे हैं। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अधिकतर राज्य सरकारें अभी स्कूल खोलने में हिचक रही हैं। वहीं स्कूल न खोलने वाले राज्यों में दिल्ली भी शामिल हो गई है। 

दिल्ली HC का स्कूलों को दिए निर्देश, जरूरतमंद छात्रों को इंटरनेट और डिजिटल गैजेट्स कराएं मुहैया

हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, गुजरात कि सरकारों ने राज्य के स्‍कूल नहीं खोलने फैसला किया है, मगर आंध्र प्रदेश, मध्‍य प्रदेश, हरियाणा जैसे राज्‍य स्‍कूल खोल रहे हैं। दिल्ली सरकार की पुरानी गाइडलाइंस के मुताबिक, टीचर्स और स्टाफ को स्कूल बुलाया जा सकता है। 
सरकारी, ऐडेड, प्राइवेट और एमसीडी समेत दिल्ली के सभी स्कूलों को निर्देश दिए गए हैं कि इस सर्कुलर के बारे में स्टाफ, पैरेंट्स और स्टूडेंट्स को फोन कॉल/एसएमएस या अन्य माध्यमों से जानकारी दें। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण दर 7.38 प्रतिशत है।  

facebook twitter