+

अनुराग ठाकुर बोले- महाराष्ट्र में मजबूत भाजपा से सत्तारूढ़ गठबंधन को फायदा होगा

महाराष्ट्र के दोनों लोकसभा क्षेत्रों में ठाकुर का दौरा देश की उन 144 संसदीय सीटों पर भाजपा को मजबूत करने की पार्टी की योजना का हिस्सा है जिनमें वह 2019 के चुनाव में हार गयी थी।
अनुराग ठाकुर बोले- महाराष्ट्र में मजबूत भाजपा से सत्तारूढ़ गठबंधन को फायदा होगा
आगामी लोकसभा चुनाव की भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तैयारियां शुरू कर दी है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि महाराष्ट्र में जिन लोकसभा सीटों पर CM एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के सदस्य है, उन सीटों में भाजपा के जनसंपर्क करने से 2024 के चुनाव से पहले राज्य के सत्तारूढ़ गठबंधन को मजबूती ही मिलेगी।  ठाकुर ने कुछ दिन पहले ही कल्याण और मुंबई दक्षिण मध्य लोकसभा क्षेत्रों का दौरा किया था जहां से मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाले शिवसेना खेमे के नेता क्रमश: श्रीकांत शिंदे और राहुल शेवाले सांसद हैं। ठाकुर के दौरे से भाजपा के सहयोगी दल में आगामी लोकसभा चुनाव में उसके भविष्य को लेकर चर्चाएं शुरू हो गयीं। श्रीकांत शिंदे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के पुत्र हैं और दूसरी बार कल्याण संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, वहीं शेवाले लोकसभा में शिवसेना के नेता हैं।
महाराष्ट्र के दोनों लोकसभा क्षेत्रों में ठाकुर का दौरा देश की उन 144 संसदीय सीटों पर भाजपा को मजबूत करने की पार्टी की योजना का हिस्सा है जिनमें वह 2019 के चुनाव में हार गयी थी।शिंदे खेमे की आशंकाओं को दूर करने का प्रयास करते हुए ठाकुर ने कहा कि वह संबंधित क्षेत्रों में भाजपा को मजबूत करने पर ध्यान देंगे और केंद्रीय योजनाओं के समय पर क्रियान्वयन के लिए काम करेंगे।उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मजबूत भाजपा होने से गठबंधन को लाभ होगा। अगर कोई कमी रहेगी तो हम उसे दूर करेंगे। हम चुनाव से पहले, डेढ़ साल में अपने खोये हुए आधार को पाने के लिए काम कर रहे हैं।’’भाजपा ने 2019 का लोकसभा चुनाव शिवसेना के साथ गठबंधन में लड़ा था और महाराष्ट्र में 25 में से 23 सीटों पर वह जीती थी, जबकि शिवसेना 23 सीटों पर लड़ी और 18 पर उसे विजय प्राप्त हुई थी।शिवसेना में बगावत के बाद महाराष्ट्र में पार्टी के 18 में से 12 सांसद शिंदे खेमे में चले गये।

facebook twitter instagram