+

ऑस्ट्रेलिया टीम को लगा बड़ा झटका, डे-नाईट टेस्ट मैच से पहले यह दिग्गज खिलाड़ी टीम से हुआ बाहर

स्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के बीच खेली जा रही दो टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला कंगारुओं ने जीत लिया था। अब दूसरे मुकाबले में भी ऑस्ट्रेलिया की टीम जीत हासिल कर सीरीज पर कब्ज़ा करना चाहेगी। लेकिन उसे पहले टीम ऑस्ट्रेलिया को एक बड़ा झटका लग गया है।
ऑस्ट्रेलिया टीम को लगा बड़ा झटका, डे-नाईट टेस्ट मैच से पहले यह दिग्गज खिलाड़ी टीम से हुआ बाहर
ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के बीच खेली जा रही दो टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला कंगारुओं ने जीत लिया था। अब दूसरे मुकाबले में भी ऑस्ट्रेलिया की टीम जीत हासिल कर सीरीज पर कब्ज़ा करना चाहेगी। लेकिन उसे पहले टीम ऑस्ट्रेलिया को एक बड़ा झटका लग गया है। टीम के दिग्गज गेंदबाज़ और कप्तान पैट कमिंस दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए है। अब उनकी जगह टीम की कप्तानी स्टीव स्मिथ करते हुए दिखेंगे। 
आपको बता दें कि दूसरा टेस्ट डे नाईट टेस्ट मैच होगा जो की पिंक बॉल से खेला जाएगा। इस टेस्ट के लिए पैट कमिंस की जगह स्कॉट बोलैंड को टीम में शामिल किया गया है। पर्थ टेस्ट मैच में कमिंस को इंजरी हो गयी थी। जिसके कारण उन्होंने मैच की दूसरी पारी में गेंदबाज़ी नहीं की थी। मैच के दौरान उनके पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था जिसके बाद वो गेंदबाज़ी नहीं कर पाए थे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा कि "कमिंस को पूरी तरह से फिट होने के लिए समय ही नहीं मिल पाया। कमिंस के बाहर होने की कारण अब स्टीव स्मिथ लगातार दूसरे डे-नाईट टेस्ट मैच में कप्तानी करते हुए दिखेंगे। इसे पहले पिछले साल भी इंग्लैंड के खिलाफ स्टीव स्मिथ ने डे-नाईट टेस्ट में कप्तानी की थी।  
वहीँ पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्ट इंडीज को बुरी तरह हराया था। पर्थ टेस्ट मैच को कंगारुओं ने 164 रनो से जीता था। जिसमें मार्नस लाबुशेन ने पहली पारी में दोहरा शतक और दूसरी पारी में शतक जड़ा था। लाबुशेन के अलावा इस मैच में स्टीव स्मिथ ने भी पहली पारी में दोहरा शतक लगाया था। जबकि गेंदबाज़ी में नाथन लियोन ने दूसरी पारी में 6 विकेट लेकर अपनी टीम को मैच जिताने में अहम् भूमिका निभाई थी। 
facebook twitter instagram