+

बाइडन ने कहा -मेरा प्रशासन सबसे ज्यादा विविधताओं से भरा होगा

अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि उनका प्रशासन मंत्रिमंडल से लेकर व्हाइट हाउस के भीतर अब तक की सबसे ज्यादा विविधताओं से भरा होगा।
बाइडन ने कहा -मेरा प्रशासन सबसे ज्यादा विविधताओं से भरा होगा
अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि उनका प्रशासन मंत्रिमंडल से लेकर व्हाइट हाउस के भीतर अब तक की सबसे ज्यादा विविधताओं से भरा होगा। बाइडन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के रूप में 20 जनवरी को शपथ लेंगे। अफ्रीकी-अमेरिकी समूह बाइडन से मांग कर रहे हैं कि वे विदेश मंत्री, वित्त मंत्री, रक्षा मंत्री और अटॉर्नी जनरल में से एक पद पर इस समुदाय के व्यक्ति को नामित करें।
समाज के अलग-अलग तबकों द्वारा प्रतिनिधित्व की मांग के संबंध में पूछे गए सवाल पर बाइडन ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘ यह सबसे ज्यादा विविधताओं से भरा मंत्रिमंडल होगा और व्हाइट हाउस समेत मंत्रिमंडल के पद भी विविधताओं से भरे होंगे।’’ 
उन्होंने कहा, ‘‘देखिए, इनमें से प्रत्येक समूह का काम दबाव डालना है, अपने नेताओं पर दबाव डालकर बड़ी विविधताओं को सुनिश्चित करना है। मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि जब यह सारी चीजें कही गईं तो किया भी गया। मैंने जिन नामों की घोषणा की है, आप देखेंगे और आने वाले अगले हफ्तों में भी ऐसा होने जा रहा है।’’ बाइडन ने कहा कि वह यह तो नहीं बता सकते हैं कि वह किस विभाग में क्या करने जा रहे हैं लेकिन उन्होंने वादा किया है कि नस्ल, रंग, लैंगिक आधार पर उनका मंत्रिमंडल अमेरिका का अब तक का सबसे ज्यादा विविधताओं से भरा मंत्रिमंडल होगा। 
facebook twitter instagram