+

बिहार : उद्घाटन से पहले ही जमींदोज हुआ पुल, 1.42 रुपए की लागत से हुआ था निर्माण

किशनगंज के दिघलबैंक प्रखंड के पथरघट्टी पंचायत के गोआबाड़ी गांव में कनकई नदी की बरसाती धार में बन रहे निर्माणाधीन पुल का एक पिल्लर धंस गया।
बिहार : उद्घाटन से पहले ही जमींदोज हुआ पुल, 1.42 रुपए की लागत से हुआ था निर्माण
बिहार के किशनगंज में कनकई नदी का जलस्तर बढ़ने से नदी पर बना पुल उद्घाटन से पहले ही ध्वस्त हो गया। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार में नए-नए निर्माणकार्य हो रहे हैं। ऐसे में लगातार पुल के टूटने की घटनाएं भी सामने आ रही हैं, जो राज्य की नीतीश सरकार पर सवाल खड़े करती है। यह पहली बार नहीं जब बिहार में कोई पुल उद्घाटन से पहले ही टूट गया हो।
किशनगंज के दिघलबैंक प्रखंड के पथरघट्टी पंचायत के गोआबाड़ी गांव में कनकई नदी की बरसाती धार में बन रहे निर्माणाधीन पुल का एक पिल्लर धंस गया। इसके बाद देखते ही देखते पूरा का पूरा पुल टूट गया। यह पुल बनकर पूरी तरह से तैयार था। सिर्फ एप्रोच रोड बनना बाकी था।
जानकारी के मुताबिक चुनाव से पहले इस पुल का निर्माण होना था। पुल के निर्माण में करीब 1.42 करोड़ रुपये की लागत आई थी। यह 26 मीटर स्पैन का पुल था। ग्रामीणों का आरोप है कि पुल के निर्माण में लापरवाही बरती गई। नियमों को ताक पर रखकर पुल निर्माण कार्य किया और उसे बनाने के लिए घटिया किस्म का सामान इस्तेमाल किया गया था।
facebook twitter