+

Bypoll Results: दिल्ली में AAP का चलवा जारी, राजेंद्र नगर सीट पर दुर्गेश पाठक ने लहराया जीत का परचम

देश कि राजधानी दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) के दुर्गेश पाठक ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार राजेश भाटिया को 11 हज़ार से अधिक मतों के अंतर से हरा दिया है।
Bypoll Results: दिल्ली में AAP का चलवा जारी, राजेंद्र नगर सीट पर दुर्गेश पाठक ने लहराया जीत का परचम
देश कि राजधानी दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) के दुर्गेश पाठक ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार राजेश भाटिया को 11 हज़ार से अधिक मतों के अंतर से हरा दिया है। आंकड़ों के मुताबिक, 'आप' के पाठक को 40,319 मत मिले, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाटिया को 28,851 मत प्राप्त हुए। दोनों के बीच जीत का अंतर 11,468 मतों का था।
 उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार प्रेमलता को महज़ 2,014 मत प्राप्त हुए
मीड़िया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने कहा, ''मतगणना के सभी 16 दौर पूरे हो चुके हैं। आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के राजेश भाटिया को 11 हज़ार से अधिक मतों के अंतर से हरा दिया है।'' इसके अलावा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार प्रेमलता को महज़ 2,014 मत प्राप्त हुए। हालांकि, मतगणना पीठ के समक्ष अभी अंतिम मतदान के आंकड़े आने बाकी हैं।
केवल 43.75 प्रतिशत मतदान हुआ 
इस विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 23 जून को केवल 43.75 प्रतिशत मतदान हुआ था। उल्लेखनीय है कि उपचुनाव में कुल 14 उम्मीदवार मैदान में थे।
साथ ही आपको बता दें कि हाल ही में राज्यसभा के लिए चुने जाने के बाद आप नेता राघव चड्ढा के इस्तीफे से यह सीट खाली हो गयी थी। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यहां सुबह आठ बजे से मतगणना जारी थी।
केजरीवाल ने  करीब 3 दिन तक चुनाव प्रचार किया
इस सीट पर 23 जून को उपचुनाव हुआ था। माना जा रहा है कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस सीट पर जीत के लिए एड़ी चोटी का दम लगा दिया था।  करीब 3 दिन तक केजरीवाल खुद प्रचार-प्रचार में लगे हुए थे। इस दौरान वो लोगों से अपील करते हुए दिखे कि वो इस सीट पर आम आदमी पार्टी को चुनाव जिताए जिससे यहां विकास का कार्य हो सके।

facebook twitter instagram