Coronavirus : पूरे देश में लॉकडाउन के बाद सीएम योगी ने कहा- कल से घर-घर जरूरी सामान पहुंचाएगी सरकार

11:25 PM Mar 24, 2020 | Yogesh Baghel
देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन के ऐलान के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के सभी जिलों में आवश्यक प्रतिबंध कड़ाई से लागू किए जाएंगे। उन्होंने आगे कहा इससे प्रदेश के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं  है। सरकार लोगों के घर-घर में जरूरी सामान पहुंचाएगी। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी। 
 
इसके लिए 10 हजार वाहन चिह्नित किये गए हैं। इनमें 45 सौ पुलिस की पीआरवी हैं। 102 और 108 की एम्बुलेंस और प्रशासन के वाहन हैं। मैं लोगों से अपील करता हूं इन सामग्रियों को खरीदने के लिए दुकानों पर न जाएं। क्योंकि यह सभी के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है। 
 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी से आग्रह किया कि अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 21 दिन की लॉकडाउन की अपील का पालन करें। हम शपथ लें कि अपने घर के दरवाजे को लक्ष्मण रेखा समझकर घर मे ही रहेंगे, बाहर एकदम नहीं निकलेंगे। 
 
हम सब मिल कर ही मानव सभ्यता के लिए इस बड़े खतरे से निपट सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सभी प्रदेशवासियों को आवश्यक वस्तुओं को उपलब्ध कराने के लिए हर व्यवस्था सुनिश्चित करेगी। जिलों के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे सुनिश्चित करें कि लोग अपने-अपने घरों में रहें और इस वैश्विक महामारी से लड़ने में अपना सहयोग दें।
 

Related Stories: