+

मुंबई पुलिस के जवान ने ऑनड्यूटी 14 साल की बच्ची के लिए ब्लड डोनेट कर बचाई मासूम की जान

मुंबई पुलिस के जवान ने ऑनड्यूटी 14 साल की बच्ची के लिए ब्लड डोनेट कर बचाई मासूम की जान
कोरोना काल में केवल डॉक्टर्स ही नहीं बल्कि पुलिसकर्मी भी लोगों के लिए महीसा बनकर लोगों की मदद करने के लिए सामने आये हैं और हर एक मौके पर पुलिस ने सभी का दिल जीता है। कहीं मजदूरों को अपने हाथों से खाना खिलाया तो कभी मजदूरों को उनके घर तक पहुँचने में सहायता की है। वैसे कुछ भी हो हर दिल जीते चुके पुलिसकर्मी कोरोना दौर में एक इतिहास दर्ज कर गए। हाल ही में मुंबई से  फिर एक दिल को सुकून देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक पुलिसकर्मी ने ऑनड्यूटी 14 साल की बच्ची की जान बचाकर मिसाल खड़ी कर दी।


क्या है पूरा मामला?

बता दें कि 14 साल की बच्ची सना फातिमा खान महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती  थीं और बच्ची की ओपन हार्ट सर्जरी होनी थी। इस दौरान खून की जल्द ही सख्त जरूरत थी। सना का ऑपरेशन मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में किया जाना था।‘ए पॉजिटिव’ ब्लड की जरूरत थी।


मासूम के परिवार वाले निसर्ग तूफान की वजह से मौके पर कोई अस्पताल नहीं पहुंच पाया। इसी समय वहां ड्यूटी पर मुंबई पुलिस के कॉन्स्टेबल आकाश बाबासो गायकवाड़ मौजूद थे और इस मुश्किल घड़ी में वो ही सना के लिए फरिश्ता बनकर सामने आए तब उन्होंने बच्ची को अपना खून दिया। मालूम हो कि कॉन्स्टेबल ने यह नेककाम ऑनड्यूटी किया है।



बता दें कि समय पर खून मिल जाने से सना का ऑपरेशन सफल रहा है और अब वह स्वास्थ्य हैं। अब   सोशल मीडिया पर आकाश गायकवाड़ के इस नेककाम की काफी तारीफ हो रही है। लोग उन्हें सैल्यूट कर रहे हैं।
facebook twitter