+

दिल्ली : कोरोना मरीजों के लिए कोविड केयर सेंटर जाने की अनिवार्य हुई खत्म, पुरानी व्यवस्था होगी बहाल

दिल्ली : कोरोना मरीजों के लिए कोविड केयर सेंटर जाने की अनिवार्य हुई खत्म, पुरानी व्यवस्था होगी बहाल
दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों का अब कोविड केयर सेंटर जाना अनिवार्य नहीं होगा। दरअसल, कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों के क्वारंटाइन सेंटर जाने की व्यवस्था को केंद्र सरकार ने वापस ले लिया है। इसलिए दिल्ली में फिर से पुरानी व्यवस्था लागू हो गई है, जिसके अनुसार किसी को कोरोना है तो मेडिकल की टीम मरीज के घर आकर उसकी जांच करेगी।
उपराज्यपाल अनिल बैजल के इस फैसले को वापस लेने के बाद उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मीडिया को बताया, ‘‘दिल्ली के लोगों के लिए खुशखबरी है। केंद्र सरकार ने जो ‘होम आइसोलेशन’ के लिए नए नियम लागू किये थे वो केंद्र सरकार ने हमारे निवेदन के बाद वापिस ले लिए है।

दिल्ली के बजट होटलों और गेस्ट हाउस में अब चीनी नागरिकों को नहीं मिलेगी एंट्री

‘होम आइसोलेशन’ के लिए दिल्ली सरकार की पुरानी व्यवस्था ही लागू रहेगी।’’ मनीष सिसोदिया ने कहा फैसले के वापस होने के बाद पुरानी व्यवस्था की तरह अब चिकित्सा दल कोरोना संक्रमित के घर जाकर जांच कर यह आकलन करेगा कि मरीज को ‘होम आइसोलेशन’ में रखना ठीक रहेगा या उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराने की जरुरत है। 
दिल्ली सरकार केंद्र के मरीज को जांच के लिए कोविड सेंटर ले जाने के फैसले को अनिवार्य बनाने का विरोध कर रही थी। दिल्ली सरकार का कहना था इससे मरीज को तो दिक्कत होती है और एम्बुलेंस की उपलब्धता पर भी बड़ा दबाव पड़ रहा है।
दिल्ली - एनसीआर :
facebook twitter