+

Delhi Monsoon 2022: तपती गर्मी से इस दिन मिलेगी राहत, उत्तर-पश्चिमी भारत में अगले 5 दिनों तक बारिश, जानिए IMD अपडेट्स

भीषण गर्मी और लू के थपेड़े झेल रहे दिल्‍ली-एनसीआर वालों के लिए राहत भरी खबर है। उत्तर-पश्चिमी भारत के लोगों को अगले दो दिन के दौरान राहत मिल सकती है
Delhi Monsoon 2022: तपती गर्मी से इस दिन मिलेगी राहत, उत्तर-पश्चिमी भारत में अगले 5 दिनों तक बारिश, जानिए IMD अपडेट्स
Delhi Monsoon 2022: भीषण गर्मी और लू के थपेड़े झेल रहे दिल्‍ली-एनसीआर वालों के लिए राहत भरी खबर है। उत्तर-पश्चिमी भारत के लोगों को अगले दो दिन के दौरान राहत मिल सकती है क्योंकि इस क्षेत्र में मॉनसून के पहुंचने की स्थिति बन रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा, “जिन क्षेत्रों की ओर मॉनसून के बढ़ने की संभावना है।
 उनमें अरब सागर और गुजरात के बचे हुए हिस्से, राजस्थान के कुछ हिस्से, मध्य प्रदेश के शेष भाग, पूरा उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश तथा जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ भाग तथा दिल्ली शामिल है। इन क्षेत्रों में 30 जून से एक जुलाई के बीच 48 घंटे के दौरान बारिश होने की संभावना है।”
 मौसम विभाग के अनुसार... 
उत्तर-पश्चिमी भारत में सर्वाधिक तापमान राजस्थान के फलोदी में 45.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिल्ली में गर्मी और उमस से लोग परेशान हैं और 40.9 डिग्री सेल्सियस तक तापमान का सामना कर रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में 30 जून को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। एक जुलाई को भी हल्की बारिश का अनुमान है तथा दो जुलाई को बेहद हल्की बारिश हो सकती है।
मॉनसून पर क्या है अपडेट?
मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदन के अनुसार, मॉनसून में कुछ देरी की संभावना है। दरअसल, सामान्य तौर पर मॉनसून 27 जून को राजधानी में दस्तक देता है। हालांकि, इस बार 30 या 31 जून तक मॉनसून के दिल्ली पहुंचने की संभावना है।
facebook twitter instagram