+

Delhi News: आबकारी नीति के मामले में गिरफ्तार कारोबारी विजय नायर की बढ़ाई गई सीबीआई हिरासत

दिल्ली की एक अदालत ने राष्ट्रीय राजधानी की आबकारी नीति (Excise Policy) में हुए कथित घोटाले के मामले में गिरफ्तार कारोबारी विजय नायर की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की हिरासत सोमवार को 6 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी।
Delhi News: आबकारी नीति के मामले में गिरफ्तार कारोबारी विजय नायर की बढ़ाई गई सीबीआई हिरासत
दिल्ली की एक अदालत ने राष्ट्रीय राजधानी की आबकारी नीति (Excise Policy) में हुए कथित घोटाले के मामले में गिरफ्तार कारोबारी विजय नायर की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की हिरासत सोमवार को 6 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी। इस मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) भी मुख्य आरोपी हैं।
आम आदमी पार्टी के संचार प्रभारी हैं नायर
पांच दिन की रिमांड पूरी होने पर नायर को अदालत के समक्ष पेश किया गया था। सीबीआई की ओर से दायर एक याचिका पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट रघुबीर सिंह ने नायर की हिरासत बढ़ा दी।आपको बता दे कि विजय नायर एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के पूर्व सीईओ हैं और आम आदमी पार्टी (AAP) के संचार प्रभारी हैं। सुनवाई के दौरान केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने नायर की चार और दिनों की हिरासत की मांग करते हुए कहा कि वह पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं। सीबीआई ने कहा कि नायर का कुछ गवाहों से उसे आमना सामना कराना है जिसके लिए उनकी रिमांड की और जरूरत है।
अभियोजन पक्ष के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी की सत्तारूढ़ ‘AAP’ से जुड़े विजय  नायर ने दूसरों के साथ मिलकर आपराधिक साजिश रची और षडयंत्र के तहत राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली  (GNCTD) की सरकार की आबकारी नीति 2021-2022 को बनाया गया और लागू किया गया।अभियोजन पक्ष के अनुसार , इसका मकसद केवल शराब निर्माताओं और वितरकों को अवैध और अनुचित लाभ प्रदान करना था और इसकी  वजह से सरकार को राजस्व की भारी हानि हुई। हालांकि इस नीति को दिल्ली सरकार ने ब वापस ले ली है।





facebook twitter instagram