+

हिमाचल में चला 'हाथ का पंजा', हरियाणा के पूर्व सीएम हुड्डा ने कहा- कांग्रेस राज्य में बनाएगी सरकार

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बृहस्पतिवार को कहा कि विधानसभा चुनावों की मतगणना के रुझानों से स्पष्ट है कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार का गठन करेगी।
हिमाचल में चला 'हाथ का पंजा', हरियाणा के पूर्व सीएम हुड्डा ने कहा- कांग्रेस राज्य में बनाएगी सरकार
हिमााच प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किे जा चुके है जिसमें कांग्रेस पार्टी ने 40 सीटों को अपने खातों में करके बहुमत का आकड़ा पार कर लिया है। जिसको लेकर हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने औपचारिक रूप से आज के दिन कहा कि चुनावों में मतदाओं ने यह कहा दिया है कि राज्य में फिर एक बार कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने जा रही है। 
हिमाचल चुनाव को लेकर हुड्डा ने कही यह बात 
हुड्डा ने पूर्ण रूप से स्पष्ट किया कि ‘‘रुझानों के अनुसार, हम हिमाचल प्रदेश में सरकार बनाएंगे ।’’ उन्होंने यह भी कहा, ‘‘मैं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस के हिमाचल प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला के साथ शिमला के लिए रवाना हो रहा हूं।’’ कांग्रेस ने बघेल, हुड्डा और शुक्ला को जिम्मेदारी दी है कि वे विधायकों को एकजुट रखें और सरकार के गठन को लेकर बातचीत करें।
हुड्डा के कारण हरियाणा सरकार ने बदला HUDA का नाम - huda haryana urban  development authority will be now hsvp - AajTak
मिली जानकारी के मुताबिक पता चला है कि निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध दोपहर 1.30 बजे के आंकड़ों के मुताबिक, कांग्रेस 39 और भाजपा 26 सीटों पर आगे है। तीन सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

facebook twitter instagram