+

वह अगले 10 वर्षों में एक दिग्गज खिलाड़ी बनेगा, युवराज सिंह ने इस युवा भारतीय खिलाड़ी की तारीफ़ की

हाल ही में भारतीय टीम ने शिखर धवन, केएल राहुल, ईशान किशन और शुभमन गिल को सलामी बल्लेबाज़ के रूप में आजमाया है। ऐसे में शुभमन गिल का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है और इसी साल उन्होंने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ वनडे क्रिकेट में अपना पहला शतक भी लगाया था।
वह अगले 10 वर्षों में एक दिग्गज खिलाड़ी बनेगा, युवराज सिंह ने इस युवा भारतीय खिलाड़ी की तारीफ़ की
2023 वनडे वर्ल्ड कप में अब कुछ ही महीने रह गए और भारतीय टीम की तैयारियां शुरू हो चुकी है। भारतीय टीम इस समय बांग्लादेश दौरे पर है। जहाँ तीन मैच की वनडे सीरीज खेली जा रही है और पहले मुकाबले में भारतीय टीम को 1 विकेट से हार का सामना भी करना पड़ा। इस मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाज़ी काफी ख़राब रही थी और वर्ल्ड कप को देखते हुए भारतीय टीम के सामने सबसे बड़ा सवाल है कि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कौन करेगा ? इस सवाल पर काफी चर्चा हो रही है। भारत को 2011 में वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले पूर्व स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह ने भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल को 2023 वर्ल्ड कप में ओपनिंग का प्रबल दावेदार बताया है। 
हाल ही में भारतीय टीम ने शिखर धवन, केएल राहुल, ईशान किशन और शुभमन गिल को सलामी बल्लेबाज़ के रूप में आजमाया है। ऐसे में शुभमन गिल का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है और इसी साल उन्होंने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ वनडे क्रिकेट में अपना पहला शतक भी लगाया था। उसके बाद न्यूज़ीलैंड दौरे पर भी गिल ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया था। हालाँकि वो इस समय बांग्लादेश के खिलाफ टीम का हिस्सा नहीं है। 
युवराज ने ब्लाइंड टी20वर्ल्ड कप के उद्घाटन के मौके पर एक सवाल के जवाब में कहा, "मुझे लगता है कि शुभमन बहुत अच्छा कर रहा है और लगातार प्रदर्शन कर रहा है। मेरा मानना है कि वह 2023 विश्व कप में भारत के लिए ओपनिंग करने का प्रबल दावेदार है।"
आपको बता दें की युवराज सिंह रिटायरमेंट के बाद से पंजाब के युवा क्रिकेटरों के साथ एक मेंटर के रूप में काम रहे है। इसमें शुभमन गिल और सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा ने पिछले कुछ सालो से युवराज के मार्गदर्शन में अच्छा प्रदर्शन किया हैं। इसके युवराज ने गिल को लेकर एक भविष्यवाणी भी की है। युवराज ने कहा कि "शुभमन बहुत मेहनती है और सभी सही काम कर रहा है। मेरा मानना है कि वह अगले 10 वर्षों में एक दिग्गज खिलाड़ी बनेगा।" 
facebook twitter instagram