+

अगर वर्ल्ड कप जीतना है तो.. सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जीतने के लिए दी सलाह

सुनील गावस्कर का मानना है कि अगर टीम को वर्ल्ड कप जीतना है तो उन्हें खिलाड़ियों को लगातार मैच खेलना चाहिए और खिलाड़ियों को रेस्ट भी नहीं दिया जाना चाहिए। गावस्कर जी ने कहा "मैं उम्मीद करता हूं कि टीम में ज्यादा बदलाव नहीं होंगे। इसके अलावा मुझे ये भी उम्मीद है कि अब प्लेयर्स को ज्यादा ब्रेक भी नहीं दिया जाएगा।
अगर वर्ल्ड कप जीतना है तो.. सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जीतने के लिए दी सलाह
टी20 वर्ल्ड कप ख़तम हो चूका और भारतीय टीम का उसमें निराश करने वाले प्रदर्शन रहा था। लेकिन अब 2023 का वनडे वर्ल्ड कप सामने है। अब भारतीय टीम की सारी तयारी इस वर्ल्ड कप को लेकर ही हो रही है। हालाँकि न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में हार के बाद बंगलदेश के खिलाफ पहले वनडे में भी भारतीय टीम को हार का मुँह देखना पड़ा है। आपको बता दें की न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को आराम दिया गया था। इसके बाद बांग्लादेश सीरीज में उनकी वापसी हुई है। ऐसे में भारत के पूर्व लीजेंड खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम को वर्ल्ड जीतने के लिए एक सलाह दी है। 
सुनील गावस्कर का मानना है कि अगर टीम को वर्ल्ड कप जीतना है तो उन्हें खिलाड़ियों को लगातार मैच खेलना चाहिए और खिलाड़ियों को रेस्ट भी नहीं दिया जाना चाहिए। गावस्कर जी ने कहा "मैं उम्मीद करता हूं कि टीम में ज्यादा बदलाव नहीं होंगे। इसके अलावा मुझे ये भी उम्मीद है कि अब प्लेयर्स को ज्यादा ब्रेक भी नहीं दिया जाएगा। अगर आप लगातार ब्रेक लेंगे तो वर्ल्ड कप के दौरान कॉम्बिनेशन सेट होने में लंबा समय लगता है। वर्ल्ड कप में आप किसी भी मैच को हार नहीं सकते हैं। इसलिए काफी जरूरी है कि सारे कोर खिलाड़ी लगातार मैच खेलें।
इसके आगे उन्होंने कहा "हां कई बार ऐसा होगा कि आपको एक्स्ट्रा गेंदबाज या बल्लेबाज की जरूरत होगी लेकिन कोर प्लेयर्स को हर एक गेम में खेलना जरूरी है। आप भारत के लिए खेल रहे हैं और इसी वजह से रेस्ट की कोई जरूरत नहीं है। आप वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं तो उसके लिए जरूरी है कि कॉम्बिनेशन पूरी तरह से सेट रहे।
आपको बता दें की टी20 वर्ल्ड कप से पहले भी भारतीय टीम के कई खिलाड़ी लम्बे समय तक ब्रेक पर थे और वर्ल्ड कप के बाद भी देखा जाए तो वही हाल है। न्यूज़ीलैंड दौरे पर टी20 टीम की कप्तानी करने वाले हार्दिक पंड्या बांग्लादेश के  खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर है वहीँ युवा तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह जो लगतार अच्छा करते आ रहे है उन्हें भी बंगलदेश सीरीज से आराम दिया गया है। अब देखना होगा गावस्कर की सलाह टीम इंडिया लेती है या फिर जैसा चलता आ रहा है वैसा ही चलता रेहगा। 
facebook twitter instagram