+

IND vs ENG 5th Test Day: 284 रनों पर सिमटी इंग्लैंड, भारत को 132 रनों की बढ़त

जॉनी बेयरस्टो की 106 रन की पारी के दम पर इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के तीसरे दिन दूसरे सत्र में पहली पारी में 284 रन बनाये
IND vs ENG 5th Test Day: 284 रनों पर सिमटी इंग्लैंड, भारत को 132 रनों की बढ़त
जॉनी बेयरस्टो की 106 रन की पारी के दम पर इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के तीसरे दिन दूसरे सत्र में पहली पारी में 284 रन बनाये। भारत ने पहली पारी में 416 रन बनाये थे, जिससे उसे 132 रन की बढ़त मिली। भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने चार जबकि जसप्रीत बुमराह ने तीन और मोहम्मद शमी ने दो विकेट लिये। भारत की दूसरी पारी में खराब शुरुआत हुई है। शुभमन गिल 4 रन बनाकर आउट हो गए हैं। भारत ने दूसरी पारी में 1 विकेट खोकर 6 रन बना लिए हैं। 
विकेट कप्तान बेन स्टोक्स का खोया
एजबेस्टन टेस्ट के तीसरे दिन के पहले सेशन में इंग्लिश बल्लेबाजों ने जोरदार वापसी की है। बेयरस्टो की आक्रामक बल्लेबाजी के सामने भारतीय गेंदबाज पस्त हुए। इंग्लैंड ने पहले सेशन में 18.3 ओवर में 116 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एकमात्र विकेट कप्तान बेन स्टोक्स का खोया, जिन्हें शार्दुल ठाकुर ने आउट किया। दूसरे सेशन में इंग्लैंड ने 4 विकेट गंवाए। इस बीच बेयरस्टो ने शतक भी लगाया। दिन की शुरुआत में बेयरस्टो की विराट कोहली से बहस हुई थी, जिसके बाद इस इंग्लिश बल्लेबाज ने अटैकिंग रूप धारण किया। वह 106 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड 1 रन बनाकर आउट हुए। सैम बिलिंग्स 36 रन बनाकर आउट पवेलियन लौटे। इंग्लैंड की पहली पारी 284 रन पर सिमट गई है। भारत पहली पारी के आधार पर 132 रन से आगे है।
इंग्लैंड को नौवां झटका दिया 
मोहम्मद सिराज ने मैच में अपना तीसरा विकेट लिया है। उन्होंने सैम बिलिंग्स को आउट करके इंग्लैंड को नौवां झटका दिया है। सैम बिलिंग्स 57 गेंद में 36 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अपनी पारी में उन्होंने 4 चौके लगाए।  मोहम्मद सिराज ने स्टुअर्ट ब्रॉड को पवेलियन भेजकर इंग्लैंड को आठवां झटका दिया है। ब्रॉड सिर्फ 1 रन बना सके। सिराज ने मैच में दूसरा विकेट लिया। 
facebook twitter instagram