+

'MCD में भी केजरीवाल, अच्छे होंगे 5 साल' रिजल्ट से पहले AAP दफ्तर में आए नए पोस्टर

दिल्ली आज नगर निगम (MCD elections) के चुनावों के नतीजों से साफ हो जाएगा कि आखिर दिल्ली में 'मिनी सरकार' (mini government)किसकी होगी।दिल्ली ने जो फैसला ईवीएम (EVM) में कैद किया था आज वह सबके सामने होगा।
'MCD में भी केजरीवाल, अच्छे होंगे 5 साल' रिजल्ट से पहले AAP दफ्तर में आए नए पोस्टर
दिल्ली आज नगर निगम (MCD elections) के चुनावों के नतीजों से साफ हो जाएगा कि आखिर दिल्ली में 'मिनी सरकार' (mini government )किसकी होगी।दिल्ली ने जो फैसला ईवीएम (EVM) में कैद किया था आज वह सबके सामने होगा। भारतीय जनता पार्टी (BJP), आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस की ओर से जीत के दावे किए गए हैं। गिनती शुरू होने से पहले 'आप' दफ्तर में नए पोस्टर नजर आ रहे हैं। एग्जिट पोल (Exit Polls) में विजेता दिखाए जाने से गदगद 'आप' ने नया नारा दिया है, अच्छे होंगे 5 साल, 100 में भी केजरीवाल।
 भाजपा का एमसीडी में 15 साल से कब्जा
आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चुनाव से पहले जीत का दावा करते हुए कहा था कि भाजपा को 20 से कम सीटें मिलने वाली हैं। भाजपा का एमसीडी में 15 साल से कब्जा है। 5 साल पहले दूसरे नंबर पर रही 'आप' ने इस बार कूड़े को बड़ा मुद्दा बनाते हुए भाजपा के सामने कड़ी चुनौती पेश की है। सोमवार शाम आए लगभग सभी एग्जिट पोल में 'आप' की जीत की भविष्यवाणी की गई है। एग्जिट पोल से 
 प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा
आप के एमसीडी चुनाव प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा, 'हम एग्जिट पोल के अनुमानों से बेहतर नतीजों की उम्मीद कर रहे हैं। ये एग्जिट पोल यह भी दिखाते हैं कि लोगों ने आप के खिलाफ भाजपा द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को खारिज कर दिया है और अच्छे काम के लिए वोट दिया है।'
 भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा 
मतगणना से पहले भाजपा ने मंगलवार को उम्मीद जताई कि वह सत्ता में बरकरार रहेगी। दिल्ली भाजपा के महासचिव दिनेश प्रताप सिंह ने कहा, 'हमें उम्मीद है कि नतीजे एग्जिट पोल को गलत साबित करेंगे और भाजपा एमसीडी पर शासन करने के लिए वापस लौटेगी। हालांकि, जो भी परिणाम होगा, हम उसे स्वीकार करेंगे।' दिल्‍ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि अभी सर्वेक्षण की भविष्यवाणियों के आगे झुकना जल्दबाजी होगी। उन्होंने कहा कि इंतजार कीजिए। उम्मीद है कि हमारे नतीजे काफी बेहतर होंगे।
facebook twitter instagram