+

कांग्रेस हरियाणा में विधानसभा चुनावों के लिए तैयार : कुमारी शैलजा

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा है कि कांग्रेस राज्य में विधानसभा चुनावों के लिए तैयार है तथा पार्टी टिकट के लिए उन्हीं नामों पर विचार किया जाएगा जो चुनाव जीतने की क्षमता रखते होंगे। कुमारी शैलजा ने आज यहां अनाज मंडी में पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन से पहले पत्रकारवार्ता में दावा किया कि राज्य की भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार के सभी दावे खोखले साबित हुए हैं। 

कानून व्यवस्था से लेकर आर्थिक मंदी किसी न किसी तरीके से जनता को प्रभावित कर रही है। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आहवान किया कि वे सरकार के कारनामों का पुलिंदा लेकर लोगों के बीच जाएं। उन्होंने कहा कि जनता का साथ लेकर प्रदेश में कांग्रेस की अगली सरकार बनाएंगे तथा इसमें कार्यकर्ताओं को समुचित सम्मान दिया जाएगा। 

उन्होंने कांग्रेस का चुनाव घोषणापत्र तैयार करने में प्रत्येक वर्ग से सुझाव लेने की भी बात कही। सम्मेलन में कार्यकर्ताओं के उत्साह को देखकर गदगद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने दावा किया कि हिसार जिले के सभी नौ विधानसभा हल्कों में कांग्रेस उम्मीदवार जीतेंगे। उन्होंने यह भी दावा किया कि व्यापारी, किसान, महिलाएं, युवा तथा अनुसूचित जाति एवं जनजाति समेत सभी वर्ग भाजपा सरकार से नाराज हैं। 

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों को लेकर उन्होंने कहा कि इसमें कई नए चेहरे भी होंगे। अनुभवी और जीतने की क्षमता रखने वाले लोगों को भी टिकट दिया जाएगा। टिकट वितरण में संतुलित तरीके से सभी वर्गो को समुचित जगह दी जाएगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से गुटबाजी से ऊपर उठ कर पार्टी उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करने तथा किसी व्यक्ति विशेष के साथ नहीं बल्कि पार्टी के साथ चलने का आहवान किया। सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, सम्मेलन की संयोजक सावित्री जिंदल तथा अन्य वरिष्ठ नेता भी उपस्थित थे।
Tags : Chhattisgarh,Congress,Raipur,रमन सरकार,Raman Sarkar,Tribal Department,Pathargarh agitation ,assembly elections,Congress,Kumari Selja,Haryana,conference,press conference,party workers,Anaj Mandi,government,BJP,state