+

महाराष्ट्र : AIMIM के भिवंडी प्रमुख के कार्यालय से मिले फर्जी आधार और राशन कार्ड

महाराष्ट्र पुलिस ने एआईएमआईएम की भिवंडी इकाई के प्रमुख खालिद गुड्डू और उनके भाई के निजी कार्यालय से फर्जी आधार और राशन कार्ड बरामद किये हैं।
महाराष्ट्र : AIMIM के भिवंडी प्रमुख के कार्यालय से मिले फर्जी आधार और राशन कार्ड
महाराष्ट्र पुलिस ने एआईएमआईएम की भिवंडी इकाई के प्रमुख खालिद गुड्डू और उनके भाई के निजी कार्यालय से फर्जी आधार और राशन कार्ड बरामद किये हैं। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। दोनों भाई जबरन वसूली और अन्य मामलों में फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। पुलिस ने पिछले महीने गुड्डू, उनके भाई बबलू और उनके साथियों को भारतीय दंड संहिता की धारा 364ए और 384 समेत विभिन्न धाराओं और शस्त्र अधिनियम के तहत दर्ज मामले में गिरफ्तार किया था। 
डीसीपी जोन-II राजकुमार शिंदे ने कहा, ''उनके खिलाफ दर्ज मामले की जांच के दौरान पुलिस ने भिवंडी के उनके निजी कार्यालाय से मुहर लगे हुए 38 खाली राशन कार्ड और 30 आधार कार्ड बरामद किये।'' उन्होंने कहा, ''खाली राशन कार्डों को जब सत्यापन के लिये भेजा गया तो बताया गया कि उन्हें कार्यालय से जारी नहीं किया गया और उन पर लगी मुहर उसकी नहीं है। '' शिंदे ने कहा, ''जब 30 आधार कार्डों का सत्यापन किया गया तो पता चला कि उनमें से चार कार्ड फर्जी थे।
जिन दो लोगों के नाम राशन कार्डों पर मिले, उन्हें पूछताछ के लिये बुलाया गया। इस दौरान पता चला कि राशन कार्डों पर दर्ज नाम, पता और फोटो फर्जी थे।'' उन्होंने कहा कि पूछताछ के दौरान गुड्डू ने पुलिस को बताया कि ये कार्ड चुनावों के लिये बनाए गए थे। शिंदे ने कहा कि इसके बाद पुलिस ने गुड्डू और उनके भाई के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 465, 467, 472 और 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया। अधिकारी ने कहा कि दोनों भाइयों और उनके साथियों के खिलाफ जबरन वसूली के आधे दर्जन मामले दर्ज किये जा चुके हैं। 

facebook twitter instagram