+

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए आपातकाल के प्रस्ताव को मलेशिया सम्राट ने किया ख़ारिज

प्रधानमंत्री मुहिद्दीन यासीन ने कोरोना वायरस से बचने के लिए देश में एक नए आपातकाल को लागू करने का प्रस्ताव रखा था, जिसे यहां के सम्राट ने खारिज कर दिया है।
कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए आपातकाल के प्रस्ताव को मलेशिया सम्राट ने किया ख़ारिज

कोरोना संक्रमण के बीच मलयेशिया में आपातकाल के प्रस्ताव को मलयेशियाई सम्राट ने खारिज कर दिया है। रविवार को प्रधानमंत्री मुहिद्दीन यासीन ने कोरोना वायरस से बचने के लिए देश में एक नए आपातकाल को लागू करने का प्रस्ताव रखा था, जिसे यहां के सम्राट ने खारिज कर दिया है। देश में आपातकाल के प्रस्ताव को लेकर पक्ष और विपक्ष के बीच सियासत तेज हो गई है।

प्रधानमंत्री यासिन के इस प्रस्ताव के तहत संसद को निलंबित करने की योजना भी शामिल है। इस योजना ने देश में राष्ट्रव्यापी आक्रोश को जन्म दिया है। आलोचकों का कहना है कि चुनौतियों से निपटने के लिए प्रधानमंत्री ने अलोकतांत्रिक तरीकों का इस्तेमाल किया है। वहीं, प्रधानमंत्री यासीन ने सोमवार को कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है।

इस बैठक में यासीन सम्राट के अनुरोध पर चर्चा करेंगे। बता दें कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री यासीन ने सम्राट से मुलाकात की थी। हालांकि, इस मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री यासीन ने चुप्पी साध ली थी और कोई सार्वजनिक बयान नहीं दिया था।

facebook twitter instagram