+

गुजरात में बजा 'मोदी' का डंका, जीत को लेकर जनता का आभार प्रकट किया, हिमाचल पर भी कही यह बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की शानदार जीत पर वहां की जनता का आभार प्रकट किया और कहा कि लोगों ने विकास की राजनीति को आशीर्वाद दिया है।
गुजरात में बजा 'मोदी' का डंका, जीत को लेकर जनता का आभार प्रकट किया, हिमाचल पर भी कही यह बड़ी बात
गुजरात में विधानसभा सीट जीतने पर भाजपा पार्टी प्रचंड जीत का उत्साह बना रही है। राज्य में 182 सीट के लिए मतदान किया गया था कि जिसके चलते राज्य में 26 साल के शासन को बरकरार रखते हुए 153 सीटों को अपने खाते में डाली है और वहीं ,कांग्रेस पार्टी को 25 सीटों पर ही संतुष्ट रहना पड़ा। देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की शानदार जीत पर वहां की जनता का आभार प्रकट किया और कहा कि लोगों ने विकास की राजनीति को आशीर्वाद दिया है।
  PM Modi mentions Kharge Ravan comment says Congress never believed in Ram -  खड़गे के 'रावण' वाले बयान पर पीएम मोदी का जवाब, कहा-कांग्रेस राम को नहीं  मानती
मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि उनके मुताबिक गुजरात भाजपा का हर एक कार्यकर्ता चैंपियन है। उन्होंने कहा, ‘‘यह ऐतिहासिक जीत हमारे कार्यकर्ताओं के परिश्रम के बगैर संभव नहीं था। कार्यकर्ता ही हमारी पार्टी की वास्तविक मजबूती हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘धन्यवाद गुजरात। अभूतपूर्व चुनाव परिणामों को देखकर मैं बहुत सारी भावनाओं से भर गया हूं। लोगों ने विकास की राजनीति को आशीर्वाद दिया। साथ ही उन्होंने इच्छा व्यक्त की है कि विकास की यह गति और तेजी से जारी रहे। मैं गुजरात की जन शक्ति को नमन करता हूं।’’ गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रचंड बहुमत के साथ जीत हासिल करने और राज्य के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज करने के करीब पहुंच गई है। निर्वाचन आयोग से प्राप्त ताजा आंकड़ों के मुताबिक भाजपा ने 140 सीट पर जीत हासिल कर ली, जबकि 16 सीट पर उसके उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं। इस प्रकार वह 156 सीट पर जीत के करीब है।
हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों पर मोदी ने कहा कि भाजपा प्रदेश के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए काम करती रहेगी। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मैं हिमाचल प्रदेश के लोगों को भाजपा के प्रति स्नेह और समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। हम राज्य की आकांक्षाओं को पूरा करने और आने वाले समय में लोगों के मुद्दों को उठाने के लिए काम करते रहेंगे।’’ कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में बृहस्पतिवार को पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया। निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध ताजा आंकड़ों के मुताबिक, कांग्रेस 68 सदस्यीय विधानसभा में 39 सीट जीत चुकी है और एक सीट पर आगे है। भाजपा 18 सीट जीत चुकी है और सात सीट पर आगे है। तीन सीट पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है।

facebook twitter instagram