+

MP civic polls: मुफ्त पानी, बेहतर स्कूल के वादे के साथ मैदान में उतरी ‘आप’....

मध्य प्रदेश में आम आदमी पार्टी (आप) मुफ्त पानी, बेहतर स्कूल और स्वास्थ्य सुविधाओं के वादे के साथ पहली बार स्थानीय निकाय चुनावों में अपनी किस्मत आजमा रही है..
MP civic polls: मुफ्त पानी, बेहतर स्कूल के वादे के साथ मैदान में उतरी ‘आप’....
मध्य प्रदेश में आम आदमी पार्टी (आप) मुफ्त पानी, बेहतर स्कूल और स्वास्थ्य सुविधाओं के वादे के साथ पहली बार स्थानीय निकाय चुनावों में अपनी किस्मत आजमा रही है। ‘आप’ की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष पंकज सिंह ने शनिवार को कहा कि पार्टी ने राज्य के 16 नगर निगमों में से 14 में महापौर पद के लिए अपना उम्मीदवार उतारा है। उन्होंने कहा, ‘‘हमने 16 नगर निगमों में से 14 में महापौर पद के चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं। हमने पार्षद पद के लिए भी उम्मीदवारों का चयन किया है।’’
अरविंद केजरीवाल शनिवार को सिंगरौली में अपनी पार्टी की महापौर पद 
मध्य प्रदेश में 413 शहरी निकायों के चुनाव दो चरणों में छह जुलाई और 13 जुलाई को होंगे। ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को सिंगरौली में अपनी पार्टी की महापौर पद की उम्मीदवार रानी अग्रवाल के समर्थन में रोड शो करेंगे। सिंह ने कहा, ‘‘स्थानीय निकाय चुनावों के लिए हमारा प्रमुख चुनावी मुद्दा मुफ्त पानी है। हम जिन शहरी निकायों में जीत हासिल करेंगे, वहां पानी को कर मुक्त कर देंगे।’’
2018 में कम से कम 22 हजार स्कूलों को बंद कर दिया गया
सिंह ने दावा किया कि मध्य प्रदेश में स्कूलों की स्थिति खराब है। उन्होंने आरोप लगाया कि 2018 में कम से कम 22 हजार स्कूलों को बंद कर दिया गया। सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश में मुख्य तौर पर भाजपा नेताओं के निजी स्कूल फल-फूल रहे हैं, जबकि सरकार द्वारा संचालित संस्थान बंद हो रहे हैं। ‘आप’ नेता ने दावा किया कि मध्य प्रदेश में कम से कम 42 हजार स्कूलों में पेयजल की सुविधा नहीं है। उन्होंने कहा कि इन स्कूलों में हैंडपंप या नल काम नहीं कर रहे, जबकि 67 हजार स्कूलों में बिजली नहीं है।
एआईएमआईएम मध्य प्रदेश में पहली बार नगर निकाय चुनावों में किस्मत आजमा रही
सिंह ने कहा, ‘‘हम नगर पालिका सीमा में शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार करना चाहते हैं।’’ ‘आप’ के अलावा ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) भी मध्य प्रदेश में पहली बार नगर निकाय चुनावों में किस्मत आजमा रही है। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी चुनाव से पहले प्रदेश के कई शहरों में जनसभाओं को संबोधित कर चुके हैं।
facebook twitter instagram