+

विराट की मुश्किलें बढ़ीं, राहुल द्रविड़ नहीं बल्कि ये पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर होंगे भारतीय टीम के अगले मुख्य कोच

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के बाद खत्म हो जाएगा। इस बीच गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर का कार्यकाल भी समाप्त हो रहा है।
विराट की मुश्किलें बढ़ीं, राहुल द्रविड़ नहीं बल्कि ये पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर होंगे भारतीय टीम के अगले मुख्य कोच
टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के बाद खत्म हो जाएगा। इस बीच गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर का कार्यकाल भी समाप्त हो रहा है। ऐसे में विराट कोहली की परेशानी बढ़ते हुए नजर आ रही है, क्योंकि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई भारत के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले को एक बार फिर से टीम का हेड कोच बनाने को लेकर विचार-विमर्श कर रहा है और इसके लिए वो उनसे संपर्क करने की तैयारी में है।


बता दें, अनिल कुंबले ने साल 2017 में टीम इंडिया के हेड कोच के पद से इस्तीफा देने कि घोषणा की थी। तब बताया जा रहा था कोहली और उनके बीच कुछ सही तालमेल नहीं बैठ रहा है। वहीं विराट कोहली ने भी हाल ही में ऐलान किया था कि वे टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टी20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ देंगे।


मालूम हो भारत के पूर्व दिग्गज गेंदबाज कुंबले को कोच के रूप में जून 2016 में नियुक्त किया गया था। ऐसे में  भारत उनके कोच रहते 2017 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। परंतु निर्णायक मुकाबले में भारत को हार का मुंह देखना पड़ा था। 


वहीं इससे पहले ऐसी खबरें थी कि रवि शास्त्री के बाद पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का अगला हेड कोच नियुक्त किया जा सकता है। लेकिन फिलहाल अनिल कुंबले का नाम हेड कोच के लिए सामने आ रहा है।  


बताते चले रवि शास्त्री को 11 जुलाई 2017 को  भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। वहीं इससे पहले उन्होंने भारत के लिए साल 2014 से 2016 तक टीम के डायरेक्टर के रूप में काम कर किया है।   
facebook twitter instagram