+

ब्राजील के राष्ट्रपति का राष्ट्रपति भवन में रस्मी स्वागत

राष्ट्रपति भवन में शनिवार को ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो का रस्मी स्वागत किया गया, जिसके बाद उन्होंने कहा कि वह इस यात्रा का उपयोग द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए एक अवसर के रूप में करेंगे।
ब्राजील के राष्ट्रपति का राष्ट्रपति भवन में रस्मी स्वागत
राष्ट्रपति भवन में शनिवार को ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो का रस्मी स्वागत किया गया, जिसके बाद उन्होंने कहा कि वह इस यात्रा का उपयोग द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए एक अवसर के रूप में करेंगे। ब्राजील के राष्ट्रपति रविवार को गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेंगे। वह अपनी चार दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे हैं। 
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार सुबह राष्ट्रपति भवन में बोल्सोनारो की अगवानी की। रस्मी स्वागत के बाद ब्राजील के नेता ने मीडिया से कहा, "मैं भारत में यहां आने और राष्ट्रीय गणतंत्र दिवस में भाग लेने के लिए बहुत उत्साहित हूं। हम इस अवसर का उपयोग भारत के करीब होने के लिए करेंगे और इस यात्रा के द्वारा द्विपक्षीय संबंधों को काफी बढ़ावा मिलेगा।" 
उन्होंने कहा, "आखिरकार हमारे महान राष्ट्रों के बीच अच्दे आपसी संबंध हैं। हम दुनिया की 10 सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शुमार हैं। इस महत्वपूर्ण राष्ट्र की यात्रा के बाद हमारे दोनों देश और अधिक विकसित होंगे।" ब्राजील के राष्ट्रपति के साथ मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों सहित एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी भारत आया है। 

facebook twitter