+

Presidential Election 2022: BJP की बैठक शुरू, PM मोदी की मौजूदगी में राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम पर लगेगी मुहर

राष्ट्रपति उम्मीदवार के चयन के लिए भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक शुरू हो गई है। भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में हो रही बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Presidential Election 2022: BJP की बैठक शुरू, PM मोदी की मौजूदगी में राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम पर लगेगी मुहर
Presidential Election 2022: राष्ट्रपति उम्मीदवार के चयन के लिए भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक शुरू हो गई है। भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में हो रही बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ,केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष मौजूद हैं।
बैठक के दौरान ही भाजपा एनडीए गठबंधन में शामिल
इस बैठक में राष्ट्रपति चुनाव के लिए भाजपा अपने उम्मीदवार के नाम पर मुहर लगाएगी। बैठक के दौरान ही भाजपा एनडीए गठबंधन में शामिल सहयोगी दलों के नेताओं के साथ भी राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम को लेकर चर्चा करेगी। आपको बता दें कि, इससे पहले मंगलवार सुबह जेपी नड्डा के आवास पर नड्डा और अमित शाह के बीच राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर अहम बैठक हुई थी। इसके बाद नड्डा, अमित शाह और राजनाथ सिंह ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात भी की थी।
जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह को देश के सभी राजनीतिक दलों से बातचीत करने
दरअसल, भाजपा देश के शीर्ष पद पर सर्वसम्मति से चयन कराना चाहती थी और इसलिए पार्टी ने जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह को देश के सभी राजनीतिक दलों से बातचीत करने का जिम्मा सौंपा था लेकिन विपक्षी दलों द्वारा पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को राष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त उम्मीदवार घोषित करने के बाद यह तय हो गया है कि देश के अगले राष्ट्रपति के लिए चुनाव होगा ही।
बैठक में जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह विभिन्न राजनीतिक दल के नेताओं के साथ
भाजपा मुख्यालय में चल रही इस बैठक में जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह विभिन्न राजनीतिक दल के नेताओं के साथ हुई बातचीत का ब्यौरा देंगे । इसके बाद पार्टी संसदीय बोर्ड वर्तमान राजनीतिक हालात को देखते हुए राष्ट्रपति पद के तमाम संभावित उम्मीदवारों और उनसे जुड़े समीकरणों पर चर्चा करने के बाद राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम पर मुहर लगाएगी। इसी दौरान एनडीए दलों के नेताओं से भी संपर्क साधा जाएगा।
facebook twitter instagram