+

भारतीय टीम को WTC में मिली शर्मनाक हार के बाद हेड कोच रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

केन विलियमसन की अगुआई में न्यूजीलैंड टीम ने वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारत को आठ विकेट से हराकर जीत दर्ज की।
भारतीय टीम को WTC में मिली शर्मनाक हार के बाद हेड कोच रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान
केन विलियमसन की अगुआई में न्यूजीलैंड टीम ने वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारत को आठ विकेट से हराकर जीत दर्ज की। वहीं टीम इंडिया इस ऐतिहासिक आईसीसी टूर्नामेंट  को अपने नाम दर्ज करने में पूरी तरह विफल रही। इसके साथ ही कीवी टीम क्रिकेट के 140 साल पुराने इतिहास में पहली टेस्‍ट चैंपियन बन गई है। टीम इंडिया ने कीवी टीम को दूसरी पारी में जीत के लिए 139 रनों का टारगेट दिया था, जिसे उन्होंने 2 विकेट के नुकसान पर हासिल करते हुए यह महामुकाबला अपने नाम कर लिया। केन और रोस टेलर ने मिलकर न्यूजीलैंड को यह जीत दिलाई। 


मालूम हो यह लगातार पांचवीं बार है जब साल 2015 से लेकर अब तक भारत आईसीसी का कोई भी खिताब अपने नाम हासिल नहीं कर पाया है। तो बस आंकड़े इस बात की गवाही दे रहे हैं कि विराट कोहली के कप्तान रहते और रवि शास्त्री के मुख्य कोच रहते भारतीय टीम ने कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट खिताब नहीं जीती है। 




 न्यूजीलैंड से हार के बाद क्या बोले शास्त्री ?

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली इस करारी हार के बाद भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने न्यूजीलैंड टीम की सराहना की। इस दौरान शास्त्री ने कहा, जिस टीम ने इन परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन किया, वह जीत की हकदार थी और उसने जीत हासिल की। कोच ने साथ ही कहा कि यह खिताबी जीत इस बात का गवाह है कि बड़ी चीजें आसानी से नहीं मिलती। न्यूजीलैंड ने वाकई शानदार खेल दिखाया। आपका सम्मान।

वहीं मैच की बात करें तो, साउथम्पटन के द एजेस बाउल स्टेडियम में खेला गए इस महामुकबले का फैसला रिजर्व डे पर हुआ। मैच में तमाम उतार-चढ़ाव के बाद कीवी टीम ने डब्ल्यूटीसी ट्रॉफी को अपने नाम किया। पहले पांच दिन में से दो दिन का खेल तो पूरी तरह से बारिश ने धुल डाला था। 



मैच के पहले और चौथे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी। इस तरह से न्यूजीलैंड ने एक तरह से भारत को तीन दिनों के अंदर हराया। टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 217 रन जुटा पाई, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 32 रनों की बढ़त लेते हुए 249 रन ठोके। वहीं, टीम इंडिया दूसरी पारी में मात्र 170 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। 





facebook twitter instagram