+

#RippedJeans हुआ ट्रेंड, उत्तराखंड के CM तीरथ सिंह रावत ने बयान पर फूटा बॉलीवुड का गुस्सा

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री बने तीरथ सिंह रावत ने कुर्सी हासिल करते ही अपना पहला विवादित बयान दे दिया। मंगलवार को सीएम ने महिलाओं के कपड़ों को लेकर एक ऐसा बयान दे दिया कि बड़ा बवाल खड़ा हो गया। अब आम लोगो से लेकर पूरा बॉलीवुड मुख्यमंत्री के इस बयां के खिलाफ खड़ा हो गया है।
#RippedJeans हुआ ट्रेंड, उत्तराखंड के CM तीरथ सिंह रावत ने बयान पर फूटा बॉलीवुड का गुस्सा
हाल ही में सोशल मीडिया पर रिप्ड जीन्स को लेकर खूब विवाद देखने को मिल रहा है। दरअसल, इस विवाद की शुरुवात उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री बने तीरथ सिंह रावत के सत्ता संभालते के साथ हुई। कुर्सी हासिल करते ही मुख्यमंत्री ने अपना पहला विवादित बयान दे दिया। मंगलवार को सीएम ने महिलाओं के कपड़ों को लेकर एक ऐसा बयान दे दिया कि बड़ा बवाल खड़ा हो गया। अब आम लोगो से लेकर पूरा बॉलीवुड मुख्यमंत्री के इस बयां के खिलाफ खड़ा हो गया है। 

 
दरअसल, सीएम ने बयान में कहा था- आजकल महिलाएं फटी जीन्स पहनकर चल रही हैं, क्या ये सब सही है...ये कैसे संस्कार हैं। बच्चों में कैसे संस्कार आते हैं, ये अभिभावकों पर निर्भर करता है। अब उसी विवादित बयान पर अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। उन्होंने सीएम को अपनी मानसिकता बदलने की नसीहत दे डाली है। 


इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट को शेयर करते हुए नव्या ने लिखा है- हमारे कपड़ों को बदलने से पहले अपनी मानसिकता बदलिए। यहां पर सिर्फ यही बात हैरान करने वाली है कि समाज को कैसा संदेश दिया जा रहा है। अब नव्या का गुस्सा इतना ज्यादा था कि उन्होंने उस पोस्ट के बाद अपनी एक फटी जींस में फोटो भी शेयर कर दी। उस फोटो को शेयर करते हुए नव्या ने लिखा- मैं अपनी फटी जींस पहनूंगी, बहुत गर्व से पहनूंगी...शुक्रिया। 


अब नव्या के बाद एक्ट्रेस गुल पनाग और सिंगर सोना मोहपात्रा भी सामने आई है। गुल ने सीएम रावत को जवाब देते हुए ट्विटर पर रिप्ड जीन्स पहन एक फोटो शेयर की है। उन्होंने इस फोटो पर कैप्शन लिखा- रिप्ड जीन्स बाहर निकालो। 


वही मिलिंद सोमन की पत्नी अंकिता ने ट्वीट आकर लिखा- "मुझे साड़ियों पसंद है , लेकिन रिप्ड जीन्स भी खराब नहीं हैं।" 


सिंगर सोना मोहपात्रा ने भी ट्विटर के जरिए अपनी बात कही। उन्होंने खुद की दो फोटो शेयर कर लिखा- "मैं यहां नमी और गर्मी के कारण जीन्स नहीं पहनती हूं लेकिन मैं फटी जीन्स और टी-शर्ट से खुश हूं। उन्होंने हैशटैग करके लिखा जो लड़कियां इंडिया में रिप्ड जीन्स पहनती है उन्हें किसी से अनुमति लेने की जरूरत नहीं है। हम गौरवशाली भूमि कोणार्क, खजुराहो, मोढ़ेरा, थिरुयम, विरुपाक्ष से हैं।"


इसी तरह अब लोग इस मुद्दे पर अपनी राय रख रखे है। साथ ही उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री से माफ़ी की मांग भी कर रहे है। इस वक़्त मुद्दा सोशल मीडिया पर गरमाया हुआ है और #RippedJeans ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है।
facebook twitter instagram