+

श्रेयस अय्यर नहीं होंगे आईपीएल 2021 में एक भी मैच का हिस्सा, फिर भी मिलेगी पूरी सैलरी कैसे?

टीम इंडिया के खिलाड़ी और दिल्ली कैपिल्टस के कप्तान श्रेयस अय्यर आईपीएल के आगामी सीजन से बाहर हो गए हैं।
श्रेयस अय्यर नहीं होंगे आईपीएल 2021 में एक भी मैच का हिस्सा, फिर भी मिलेगी पूरी सैलरी कैसे?
टीम इंडिया के खिलाड़ी और दिल्ली कैपिल्टस के कप्तान श्रेयस अय्यर आईपीएल के आगामी सीजन से बाहर हो गए हैं। दरअसल अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ  पहले वनडे मैच में चोटिल हुए थे और उन्हें कंधे में चोट लगी थी। जिस वजह से वह आईपीएल के पूरे सीजन बाहर ही रहेंगे। लेकिन अब श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में दिल्ली कैपिटल्स की कमान युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के हाथों सौंप दी गई है। मगर क्या आपको पता है आईपीएल के पूरे सीजन नहीं खेलने के बावजूद अय्य को पूरी सैलरी दी जाएगी। 


खिलाड़ी को दी जाएगी इतने करोड़ सैलरी

श्रेयस अय्यर को इंडियन प्रीमियर लीग के लिए हर सीजन के लिए 7 करोड़ रुपए दिए जाते हैं और प्लेयर इंश्योरेंस स्कीम के तहत उन्हें इस बार भी 7 करोड़ मतलब पूरी सैलरी मिलेगी। दरअसल अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में फील्डिंग करते समय चोटिल हुए थे। बीसीसीआई की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक अय्यर की 8 अप्रैल को सर्जरी होनी है। 


क्या है आईपीएल प्लेयर इंश्योरेंस

ऐसे खिलाड़ी जो भारतीय टीम के कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल हैं,उन्हें इश्योरेंस पॉलिसी की सुविधा मिलती है। इसकी शुरूआत आईपीएल 2011 के सीजन में शुरू हुई थी। इस बीमा योजना के तहत चोटिल होने की वजह से आईपीएल नहीं खेलने पर खिलाडिय़ों को मुआवजा दिया जाता है। यदि कोई खिलाड़ी देश की तरफ से खेलते समय घायल हो जाता और आईपीएल का हिस्सा नहीं बन पाता तो ऐसे में उसे पूरी सैलेरी लेने के योग्य होता है। 


ऐसे में अय्यर भी उन खिलाडिय़ों में शामिल हैं जो इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा थे। तो सबकुछ देखते हुए श्रेयस अय्यर इस स्कीम के लिए योग्य हैं। वहीं इससे पहले ईशांत शर्मा,जहीर खान और आशीष नेहरा को भी इस स्कीम का फायदा मिला है। 


कुछ ऐसी होगी दिल्ली कैपिटल्स 

ऋषभ पंत (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, एनरिक नोर्तजे, अवेश खान, अक्षर पटेल, क्रिस वोक्स, ईशांत शर्मा, कैगिसो रबाडा, ललित यादव, लुकमान मेरिवाला, मणिमारन सिद्धार्थ, मार्कस स्टोइनिस, प्रवीण दुबे, पृथ्वी शॉ, अश्विन, रिपल पटेल, सैम बिलिंग्स, शिखर धवन, शिमरॉन हेटमेयर, स्टीव स्मिथ, टॉम कुरेन, उमेश यादव, विष्णु विनोद 
facebook twitter instagram