+

बढ़ सकती है सिसोदिया की मुश्किलें, असम के CM सरमा ने दर्ज कराया दिल्ली के उपमुख्मंत्री पर मानहानि का मामला

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मानहानी का मुकदमा दर्ज किया हैं। दरअसल, सिसोदिया द्वारा 4 जून को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने आरोप लगाया था
बढ़ सकती है सिसोदिया की मुश्किलें, असम के CM सरमा ने दर्ज कराया दिल्ली के उपमुख्मंत्री पर मानहानि का मामला
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मानहानी का मुकदमा दर्ज किया हैं।  दरअसल, सिसोदिया द्वारा 4 जून को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने आरोप लगाया था कि असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी रिंकी भुइयां के स्वामित्व वाली जेसीबी कंपनियों ने कोविड के दौरान पीपीई किट  (PPE) की निविदा प्रक्रिया में हेरफेर किया था।
 मिली जानकारी अनुसार प्रदेश के कामरूप ग्रामीण जिला के CJM कोर्ट में 30 जून को मानहानि का मुकदमा दायर किया गया था। इसके अलावा आपको बता दें कि सीएम सरमा की पत्नी भी सिसोदिया के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दर्ज कर चुकी हैं।
मनीष सिसोदिया ने कही थी ये बात 
बता दें कि प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दिल्ली के डिप्टी सीएम ने एक वेबसाइट की रिपोर्ट का हवाला देते हुए भारतीय जनता पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि कोरोना काल में असम के मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार किया। मामला तब का है जब सीएम स्वास्थ्य मंत्री थे। सिसोदिया ने कहा, " अपने कार्यकाल में उन्होंने पीपीई किट खरीदने के ठेके अपनी पत्नी और बेटे के सहयोगियों को दिए।" आरोप लगाते हुए उन्होंने सवाल किया था कि बीजेपी ऐसे नेता के खिलााफ क्या कार्रवाई करेगी।
अन्य दलों ने भी की  सीबीआई जांच की मांग
हालांकि, सरमा दंपति ने आरोपों से इनकार किया है। सीएम ने सिसोदिया को चुनौती दी थी और कहा था, 'आपसे जल्दी गुवाहाटी में मिलूंगा, क्योंकि आप आपराधिक मानहानि का सामना करेंगे।' इसके अलावा खास बात है कि कांग्रेस, वाम दलों, तृणमूल कांग्रेस, असम जातिय परिषद,  रायजोर दल और आंचलिक गण मोर्चा ने भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई जांच की मांग की है। 
facebook twitter instagram