+

यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाने के बाद फेंके थे पत्थर, लेकिन अब पुलिस के सामने पकड़े कान

कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा होने के बाद कश्मीर में विरोध प्रदर्शन और बवाल बढ़ गया है..
यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाने के बाद फेंके थे पत्थर, लेकिन अब पुलिस के सामने पकड़े कान
कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा होने के बाद कश्मीर में विरोध प्रदर्शन और बवाल बढ़ गया है। यासीन मलिक की सजा के विरोध में नारेबाजी करने और पथराव करने के आरोप में दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि अभी और आरोपियों की पहचान की जा रही है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस द्वारा मध्यरात्रि में कई छापेमारी के दौरान गिरफ्तारियां की गईं। पुलिस ने कहा कि आरोपी कल सजा सुनाए जाने से पहले यासीन मलिक के घर के बाहर दंगा, राष्ट्र विरोधी/सांप्रदायिक नारेबाजी और गुंडागर्दी में शामिल थे।
पुलिस ने कहा, कुछ और आरोपियों को जल्द करेंगे अरेस्ट
पुलिस ने कहा कि अभी कुछ लोगों को गिरफ्तार किया जा सकता है। श्रीनगर पुलिस ने कहा, 'अन्य आरोपियों की भी पहचान की जा रही है और जल्दी ही उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। आईपीसी की धाराओं और यूएपीए के तहत केस दर्ज कर लिया है। इसके अलावा इस हिंसा को भड़काने वाले प्रमुख आरोपियों के खिलाफ जन सुरक्षा कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा।' बता दें कि यासीन मलिक को सजा के ऐलान के तुरंत बाद श्रीनगर में स्थित उनके घर के बाहर पत्थरबाजी हुई थी। लेकिन पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की थी और उपद्रवी तत्वों को खदेड़ दिया था।
उपद्रव के चलते बंद करना पड़ा था इंटरनेट
यही नहीं यासीन मलिक की पत्नी ने भी सजा पर सवाल उठाते हुए अपने पति को बहादुर शख्स करार दिया था और पीएम नरेंद्र मोदी की तुलना हिटलर से की थी। गौरतलब है कि हिंसा भड़कने के बाद प्रशासन ने कुछ इलाकों में बुधवार शाम को इंटरनेट बंद कर दिया था और सख्ती बढ़ा दी थी। यासीन मलिक की सजा पर पाकिस्तान भी बौखलाया हुआ है। पाक के पीएम शहबाज शरीफ ने यासीन की सजा को लोकतंत्र के लिए काला दिन बताया था। इसके अलावा क्रिकेटर शाहीद आफरीदी समेत पाकिस्तान की कई और हस्तियों ने आतंकी यासीन मलिक की सजा पर रोना रोया है। यही नहीं शाहिद आफरीदी ने तो इस मुद्दे को यूएन में भी ले जाने की अपील की थी।
facebook twitter instagram