+

उन्होंने इस तरह की पिच इसलिए तैयार की ताकि... शोएब अख्तर ने पकिस्तान की हार के बाद दिया बड़ा बयान

इस हार के बाद पाकिस्तान टीम को काफी आलोचना झेलनी पड़ रही है और हमेशा की तरह इस बार फिर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शोएब अख्तर ने पाकिस्तान टीम को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी। शोएब अख्तर ने कहा की इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट को बचने के लिए खेल रही थी तो वहीँ पाकिस्तान की टीम पुरे मैच में खुद बचती हुई नज़र आई।
उन्होंने इस तरह की पिच इसलिए तैयार की ताकि... शोएब अख्तर ने पकिस्तान की हार के बाद दिया बड़ा बयान
पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 3 मैच की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी में खेला गया। जहाँ इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को 74 रन से हराया। इस हार के बाद पाकिस्तान टीम को काफी आलोचना झेलनी पड़ रही है और हमेशा की तरह इस बार फिर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शोएब अख्तर ने पाकिस्तान टीम को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी। शोएब अख्तर ने कहा की इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट को बचने के लिए खेल रही थी तो वहीँ पाकिस्तान की टीम पुरे मैच में खुद बचती हुई नज़र आई। 
शोएब अख्तर ने पाकिस्तान की हार के बाद अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि "इंग्लैंड ने पाकिस्तान को एक चांस दिया और कहा कि आप ये टेस्ट मैच बचा लीजिए। हम टेस्ट क्रिकेट को बचाएंगे। आप टीम में अपनी जगह बचाइए हम अपने गेंदबाजों को आजमाएंगे। हालांकि इसके बावजूद पाकिस्तान इसका फायदा नहीं उठा पाया। मानसिकता दोनों टीमों की अलग-अलग है। अगर पाकिस्तान की टीम ऐसी परिस्थिति में होती जिसमें इंग्लैंड थी तो क्या वो तब डिक्लेयर करते ? वे कभी भी इनिंग को  डिक्लेयर नहीं करते."
इसके बाद अख्तर ने रावलपिंडी की पिच को लेकर भी कहा कि "ये काफी खराब पिच थी। बैटिंग के लिए ये पिच अच्छी थी लेकिन किसी भी पाकिस्तानी बल्लेबाज ने चांस नहीं लिया। पाकिस्तान ने जीतने का जज्बा ही नहीं दिखाया। उन्होंने इस तरह की पिच इसलिए तैयार की ताकि ड्रॉ खेल सके.
इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान का दौरा साल 2005-06 के बाद अब जा के किया है और पहले ही मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने शानदार क्रिकेट खेलते हुए पाकिस्तान की को 74 रन से हराया। आखिरी पारी में पाकिस्तान की टीम 343 रनों का पीछा करते हुए 268 रन पर ढेर होगयी। इंग्लैंड की तरफ से ओली रॉबिंसन और जेम्स एंडरसन ने आखिरी पारी में चार-चार विकेट लिए। इस बैटिंग पिच पर गेंद से शानदार प्रदर्शन करने वाले ओली रॉबिंसन को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। 

facebook twitter instagram