+

कोरोना पर काबू के लिए सीएम गहलोत बोले- अगले 15 दिनों के लिए सख्त फैसले लिए जाएंगे

सीएम अशोक गहलोत ने शनिवार रात को अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की। इस बैठक में राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति और वैक्सीनेशन के बारे में चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकना और जीवन बचाना सरकार की पहली प्राथमिकता है।
कोरोना पर काबू के लिए सीएम गहलोत बोले- अगले 15 दिनों के लिए सख्त फैसले लिए जाएंगे
देश में कोरोना संक्रमण का कहर दिन-प्रितदिन बढ़ता जा रहा है। राजस्थान भी उनमे से एक है, जहा कोरोना तेजी के साथ फैल रहा है। इसी के मद्देनजर प्रशासन ने सख्ती और बढ़ा दी है। राजस्थान सरकार ने प्रशासन को निर्देश दिया है कि बाजारों में जिन दुकानों एवं व्यापारिक प्रतिष्ठानों में मास्क और उचित दूरी के प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जाएगा, उन्हें 72 घंटे के लिए सील कर दिया जाएगा। 
सीएम अशोक गहलोत ने शनिवार रात को अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की। इस बैठक में राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति और वैक्सीनेशन के बारे में चर्चा की गई। बैठक के बाद सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकना और जीवन बचाना सरकार की पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर समीक्षा बैठक के बाद ये फैसला लिया गया है कि अगले 15 दिनों के लिए सख्त फैसले लिए जाएंगे और इस मामले में सभी दिशानिर्देश और एसओपी जल्द ही जारी किए जाएंगे। 


इसके अलावा गहलोत ने कहा कि लोगों में अनुशासन लाने के लिए जरूरी है कि केंद्र सरकार एसओपी जारी करे। राज्य सरकार इसे लेकर केंद्र सरकार से बात करेगी। गहलोत ने कहा कि केंद्र अगर पहल करता है तो अच्छा है वरना मजबूर होकर हमें ही एसओपी जारी करनी पड़ेगी। नई एसओपी को लेकर एक-दो दिन में निर्णय ले लिया जाएगा। 
गहलोत ने कहा कि कोविड-19 प्रोटोकॉल को सभी को गंभीरता से लेना चाहिए क्‍योंकि कोरोना को लेकर स्थिति बिगड़ती जा रही है और हालात चिंताजनक हैं, लेकिन आखिरकार विजय राजस्थान की ही होगी। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन भी पूरी ताकत से होना चाहिए और हमें इसमें अव्वल बने रहने के प्रयास करने चाहिए।  इसके साथ सीएम ने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकना एवं जीवन बचाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। 
राजस्थान में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले 
राजस्थान में कोरोना के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। पिछले चौबीस घंटों में 1675 नए मामले सामने आए हैं। वहीं तीन लोगों की मौत हुई है। 418 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।  राज्य में फिलहाल 11 हजार 738 एक्टिव मामले हैं। अब तक 2 हजार 827 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 3,23,031 लोग अब तक कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। 
facebook twitter instagram