+

UP चुनाव : आज योगी और राजभर जनसभा को करेंगे संबोधित, प्रियंका पहला महिला घोषणा पत्र जारी करेंगी

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होंगे। इसके मद्देनजर चुनाव-प्रचार तेज हो गया है। बुधवार को राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।
UP चुनाव : आज योगी और राजभर जनसभा को करेंगे संबोधित, प्रियंका पहला महिला घोषणा पत्र जारी करेंगी
उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होंगे। इसके मद्देनजर चुनाव-प्रचार तेज हो गया है। बुधवार को राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री के आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार योगी आदित्यनाथ मथुरा के मांट स्थित ब्रज आदर्श इंटर कालेज में दोपहर 12 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। उल्लेखनीय है कि मथुरा में मंदिर निर्माण पर हो राजनीतिक खींचतान के कारण इन दिनों सियासी मंथन का केंद्र बना हुआ है।
योगी ने वृंदावन में पिछले दिनों 500 संतों को भोजन कराया
सभी मुख्य राजनीतिक दलों की गतिविधियां भी इस क्षेत्र में तेज हो गयी हैं। भाजपा की संगठनात्मक बैठकें मथुरा में चल रही हैं। साथ ही सपा, कांग्रेस और बसपा भी इस क्षेत्र में अपने संगठन को ऊर्जा देने में लगे हैं। गौरतलब है कि योगी ने वृंदावन में पिछले दिनों 500 संतों को भोजन कराया था तो बसपा ने 1000 संतों का जवाबी भोज कराया।
 सुभासपा के अध्यक्ष बनारस में  जनसभा को संबोधित करेंगे
योगी के अलावा विपक्षी दलों में सुभासपा के अध्यक्ष बुधवार को बनारस में दोपहर 12 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। पूर्वांचल क्षेत्र में सपा सुभासपा गठबंधन को मजबूती देने के लिये राजभर की बनारस रैली को अहम माना जा रहा है। इसके अलावा कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज लखनऊ स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय में कांग्रेस का पहला महिला घोषणा पत्र जारी करेंगी। दोपहर 12 बजे आयोजित कार्यक्रम में महिला घोषणापत्र जारी कर पार्टी की भावी चुनावी रणनीति का भी खुलासा करेंगी। प्रदेश की आधी आबादी को साधने के लिये उन्होंने प्रतिज्ञा अभियान चलाया है और इसी क्रम में कांग्रेस ने पहली बार महिलाओं के लिये अलग से घोषणा पत्र जारी करने की पहल की है।
 बसपा के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा जनसभा को संबोधित करेंगे
पश्चिमी उत्तर प्रदेश में राजनीतिक हलचल को तेज करने के सिलसिले को आगे बढ़ते हुये बसपा के महासचिव सतीश चंद्र  मिश्रा सहारनपुर में दोपहर बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। बसपा के साथ 2007 की तर्ज पर ब्राह्मण मतदाताओं को फिर से जोड़ने के लिये पार्टी अध्यक्ष मायावती के निर्देश पर मिश्रा प्रदेश के विभिन्न इलाकों में ब्राह्मण सम्मेलन कर रहे हैं। मिश्रा की सहारनपुर में रैली को सपा रालोद गठबंधन की मेरठ में मंगलवार को हुयी रैली के जवाब में देखा जा सकता है।
facebook twitter instagram