+

उत्तराखंड : कल देहरादून जाएंगे पीएम मोदी, पुलिस ने सुरक्षा के लिए कई रूटों को किया है डायवर्ट

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को जनसभा और विभिन्न योजनाओं के लोकार्पण कार्यक्रम के उत्तराखंड के देहरादून जाएंगे। पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस ने भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं
उत्तराखंड : कल देहरादून जाएंगे पीएम मोदी, पुलिस ने सुरक्षा के लिए कई रूटों को किया है डायवर्ट
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को जनसभा और विभिन्न योजनाओं के लोकार्पण कार्यक्रम के उत्तराखंड के देहरादून जाएंगे। पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस ने भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। देहरादून के उप पुलिस महानिरीक्षक (डीआईजी) प्रभारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूरी ने बताया कि, पीएम के कार्यक्रम के लिए कल पूर्वाह्न 10 बजे से अपराह्न तीन बजे तक कार्यक्रम स्थल क्षेत्र में जीरो जोन व्यवस्था लागू रहेगी। उन्होंने बताया कि, परेड ग्राउण्ड के चारों ओर सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही वर्जित रहेगी तथा परेड ग्राउण्ड के चारों ओर किसी भी प्रकार की रेहड़-ठेलियां आदि नहीं लगेंगी। अधिकारी खंडूरी के अनुसार जनसभा में सम्मिलित होने वाले वाहनों के लिए अलग से रुट और पार्किंग व्यवस्था की गई है। जिसके अंतर्गत, ऋषिकेश, टिहरी, थानो, रायपुर से आने वाले वाहन सहस्त्रधारा चौक तक आ सकेगें। 
इन जगह पर बनाई गई है पार्किंग व्यवस्था
पीएम मोदी के होने वाले कार्यक्रम को लेकर पुलिस अधिकारी ने बताया कि, रूड़की एवं सहारनपुर से आईएसबीटी की ओर आने वाली बसों को सहारनपुर चौक पर रोका जायेगा। उक्त सभी बसें हिन्दू नेशनल इण्टर कॉलेज, लक्ष्मण चौक पर पार्क की जायेंगी। मसूरी की ओर से आने वाले वाहन सवारियों को दिलाराम चौक पर उतारकर न्यू कैण्ट रोड़ स्थित सर्वे ऑफ इंडिया हाथीबड़कला के मैदान में पार्क करेंगे। इसके अतिरिक्त, सांसद, मंत्रीगण, विधायकगण, वीआईपी के वाहनों की एन्ट्री सर्वे चौक से होगी एवं पार्किंग रेंजर्स ग्राउण्ड में की जायेगी। उन्होंने बताया कि, समस्त पास धारक (जिला प्रशासन की सूची अनुसार) वाहनों की पार्किंग रेंजर्स ग्राउण्ड में की जायेगी जिस हेतु सम्बन्धित पासधारकों के वाहन घण्टाघर-दर्शनलाल चौक होकर सेंट थॉमस स्कूल के सामने गेट से लेफ्ट टर्न होकर पार्क करेंगे।

facebook twitter instagram