+

‘वंदे मातरम’ तथा ‘भारत माता की जय’..., उदयपुर हत्याकांड के विरोध में जयपुर की सड़कों पर जनसैलाब

दर्जी कन्हैयालाल की निर्मम हत्या के विरोध में रविवार को यहां स्टेच्यू सर्किल पर सर्व हिंदू समाज की ओर से हजारों की संख्या में लोग एकत्र हुए..
‘वंदे मातरम’ तथा ‘भारत माता की जय’..., उदयपुर हत्याकांड के विरोध में जयपुर की सड़कों पर जनसैलाब
दर्जी कन्हैयालाल की निर्मम हत्या के विरोध में रविवार को यहां स्टेच्यू सर्किल पर सर्व हिंदू समाज की ओर से हजारों की संख्या में लोग एकत्र हुए और उन्हें (कन्हैयालाल को) श्रद्धांजलि दी। उदयपुर में कन्हैयालाल की कुछ दिनों पहले दो व्यक्तियों ने निर्मम हत्या कर दी थी। आरोपियों को फांसी की सजा की मांग करते हुए हजारों की संख्या में एकत्र हुए लोगों ने भगवा झंडा ले रखा था। साथ ही, उन्होंने हाथों में तख्तियां ले रखी थीं जिन पर ‘वंदे मातरम’ तथा ‘भारत माता की जय’ के नारे लिखे हुए थे। एकत्र लोगों ने दो मिनट का मौन रखा और कन्हैयालाल को श्रृद्धाजंलि अर्पित की। कार्यक्रम स्थल पर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा भी चलाया गया।
लंबी लडाई में ना जाने कब न्याय होगा...
राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष एवं भारतीय जनता पार्टी की नेत्री सुमन शर्मा ने कहा, ‘‘देश किस चीज का इंतजार कर रहा है मुझे समझ में नहीं आ रहा है। कानून की लंबी लडाई में ना जाने कब न्याय होगा...।’’ उन्होंने आरोपियों को तत्काल फांसी की सजा देने की मांग की। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी, विधायक अशोक लाहोटी, पूर्व विधायक मोहन लाल गुप्ता सहित पार्टी के कई नेताओं ने कार्यक्रम में भाग लिया।
इस घटना की घोर निंदा करता हूं 
जयपुर के मोती डूंगरी गणेश मंदिर के महंत कैलाश शर्मा ने कार्यक्रम में कहा, ‘‘ मैं इस घटना की घोर निंदा करता हूं और यह एक नृशंस हत्या है। इसका न्याय जल्द होना चाहिए।’’ प्रशासन ने कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये 3,000 से ज्यादा पुलिस कर्मियों को कार्यक्रम स्थल पर तैनात किया था। पुलिस और प्रशासन के आला अफसर ड्रोन के जरिये कार्यक्रम पर निगरानी बनाये हुए थे।
facebook twitter instagram