+

जम्मू-कश्मीर : यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कृषि विधेयकों के खिलाफ किया प्रदर्शन

राज्य सभा से दो कृषि विधेयकों के पारित होने के एक दिन बाद यूथ कांग्रेस के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध करते हुए जम्मू में भाजपा नीत केंद्र सरकार के खिलाफ सोमवार को प्रदर्शन किया।
जम्मू-कश्मीर : यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कृषि विधेयकों के खिलाफ किया प्रदर्शन
राज्यसभा से दो कृषि विधेयकों के पारित होने के एक दिन बाद यूथ कांग्रेस के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध करते हुए जम्मू में भाजपा नीत केंद्र सरकार के खिलाफ सोमवार को प्रदर्शन किया। जम्मू-कश्मीर यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष उदय चीब के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने प्लेकार्ड हाथों में लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ शहर के एक्जीबिशन मैदान में नारेबाजी की।
अधिकारियों ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने मुख्य मार्ग की तरफ भी मार्च करने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें पीछे धकेल दिया। कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) विधेयक 2020 तथा कृषक (सशक्तिकरण और संरक्षण) कीमत आश्वासन और कृषि सेवा पर करार विधेयक, 2020 रविवार को राज्य सभा में विपक्षी सदस्यों के विरोध के बीच पारित हो गया।
चीब ने कहा, हम काले कानून के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए जमा हुए हैं। यह कानून देश के 60 करोड़ से ज्यादा किसानों के खिलाफ है। देश में 250 से ज्यादा किसान संगठनों ने नए विधेयकों का विरोध किया है और वे भूख हड़ताल पर हैं या भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। चीब ने दावा किया किया कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गैरमौजूदगी से किसान इन विधेयकों की वजह से पूंजीपतियों के गुलाम बन जाएंगे।
facebook twitter