+

कोवैक्सिन का 1 दिन और कोविशील्ड का 3-4 दिनों का स्टॉक बाकी, सत्येंद्र जैन की केंद्र से मांग जल्द हो सप्लाई

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि राजधानी में कोवैक्सिन का स्टॉक 1 दिन और कोविशील्ड का 3-4 दिन की डोज बची है। उन्होंने केंद्र सरकार से जल्द वैक्सीन उपलब्ध कराने को कहा है।
कोवैक्सिन का 1 दिन और कोविशील्ड का 3-4 दिनों का स्टॉक बाकी, सत्येंद्र जैन की केंद्र से मांग जल्द हो सप्लाई
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने एक बार फिर वैक्सीन की कमी का मुद्दा उठाया है। उन्होंने सोमवार को कहा कि राजधानी में कोवैक्सिन का स्टॉक 1 दिन और कोविशील्ड का 3-4 दिन की डोज बची है। सत्येंद्र जैन ने केंद्र सरकार से जल्द वैक्सीन उपलब्ध कराने को कहा है। 
दिल्ली में पिछले सोमवार से 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू किया गया। इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी शनिवार को कहा था कि दिल्ली को पर्याप्त वैक्सीन नहीं मिल रही है और अगर वैक्सीन मिलती है तो दिल्ली सरकार तीन महीने के भीतर सभी का टीकाकरण कर सकेगी। 
उन्होंने शनिवार को कहा था कि दिल्ली में अगले 5-6 दिनों के लिए वैक्सीन उपलब्ध हैं और उन्होंने केंद्र सरकार से पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हर दिन एक लाख वैक्सीन लग रही है और यह संख्या 3 लाख तक बढ़ सकती है। केंद्र से अगले 3 महीने में राष्ट्रीय राजधानी में सभी लोगों को टीका लगाने के लिए करीब 2.6 करोड़ डोज के सप्लाई करने की मांग की थी। 


facebook twitter instagram