झारखंड के लिए ऐतिहासिक होगा 12 सितंबर :भाजपा

प्रदेश भाजपा ने बुध‍वार को यहां दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का झारखंड के प्रति बेहद लगाव है और यही कारण है कि उन्होंने देश की कई बड़ी योजनाओं का शुभारंभ यहां की भूमि से किया। पार्टी ने यह भी दावा किया कि कई बड़ी योजनाओं के शुभारंभ के चलते 12 सितंबर का दिन राज्य के लिए ऐतिहासिक होगा। 

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज्य आगमन की पूर्व संध्या पर आज कहा की 12 सितंबर का दिन झारखंड के लिए ऐतिहासिक होगा। इस दिन न सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य की सबसे बड़ी पंचायत के भवन को राज्य की जनता को समर्पित करेंगे बल्कि संथाल परगना में बंदरगाह की शुरुआत भी करेंगे। इससे दशकों से उपेक्षित संथाल में व्यापार और तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। 

शाहदेव ने कहा कि ’प्रधानमंत्री रहते हुए 10 वर्षों के अपने शासनकाल में मनमोहन सिंह सिर्फ एक बार झारखंड आए थे जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ 5 वर्ष और 100 दिनों में एक दर्जन बार झारखंड आ चुके हैं जो प्रधानमंत्री के झारखंड के प्रति असीम अनुराग को परिलक्षित करता है। 

उन्होंने कहा कि इन्हीं 5 वर्ष और 100 दिनों में राहुल गांधी सिर्फ तीन बार झारखंड आए हैं। इससे स्पष्ट है की कांग्रेस की प्राथमिकता सूची में झारखंड बहुत नीचे है और उसे यहां की जनता से कोई लगाव नहीं है। प्रतुल ने कहा कि इससे पूर्व भी प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत जैसी दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना की शुरुआत झारखंड से करके इस प्रदेश की जनता के प्रति अपना स्नेह दिखा चुके हैं । 
Tags : Badrinath,चारधाम यात्रा,बद्रीनाथ,हिमपात,Snow,भीषण ठंड,Kedarnath Dham,केदारनाथ धाम,Chardham Yatra,Gruzing cold ,BJP,Jharkhand