गीता कॉलोनी, गांधी नगर, आश्रम और जनकपुरी से जब्त किए 12.60 लाख

12:55 PM Jan 21, 2020 | Rajshree
नई दिल्ली : अमूमन देखा जाता है कि चुनाव नजदीक आते ही प्रत्याशी नोट के बल पर वोट पाना चाहते हैं। ऐसे में चुनाव आयोग की उन पर कड़ी नजरें होती है। आयोग उनके पूरे मंसूबों पर पानी फेर देते हैं। रविवार को दिल्ली चुनाव आयोग के स्टेटिक सर्विलांस टीम (एसएसटी) ने राजधानी के गीता कॉलोनी, गांधी नगर, आश्रम और जनकपुरी पश्चिम से 12 लाख 60 हजार रुपए नकद जब्त किए। टीम पूरे चुनाव के दौरान बेरिकेड लगाकर वाहनों की जांच करते हैं। टीम ने नकदी को जब्त कर स्थानीय थाने में जमा करवा दिया। 

वहीं इस मामले की जानकारी आयकर विभाग को दे दी है। आयकर विभाग के अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। चुनाव अधिकारी के मुताबिक, गीता कॉलोनी में एसएसटी की टीम वाहनों की जांच कर रही थी। इसी दौरान एक वाहन को जांच के लिए रोका गया। गाड़ी पर रवि बंसल सवार थे। जांच के दौरान उसके पास से 1.55 लाख रुपए मिले, जिसका उनके पास कोई जवाब नहीं था। रकम को जब्त कर स्थानीय थाना में जमा करा दिया गया। 

दूसरे मामले में एसएसटी की टीम गांधी नगर इलाके में पीकेट लगाकर वाहनों की जांच कर रही थी। इसी दौरान तेज गति से आ रही एक वाहन को रोका, गाड़ी पर गौरव मौगा सवार थे। जांच के दौरान इसके पास से 1.25 लाख रुपए मिले, जो अवैध पाए गए। रकम को जब्त कर स्थानीय थाने को दे दिए गए। तीसरे मामले में आश्रम स्थित जंगपुरा के पास एसएसटी की टीम ने एक वाहन से 6 लाख रुपए नकद जब्त किया। गाड़ी पर रामशीला सवार थे। 

उक्त रकम को सनलाइट कॉलोनी थाने में जमा करवा दिया गया। वहीं चौथा मामला जनकपुरी पश्चिम का है। यहां पर एसएसटी की टीम ने एक वाहन से 3.80 लाख रुपए जब्त किए, जो अवैध पाया गया था। गाड़ी पर योगेश खण्डेलवाल थे। जब उनसे पूछा गया कि इतने रकम कहां से आए तो उनके पास कोई जवाब नहीं था। चारों मामलों में एसएसटी की टीम ने आयकर विभाग को दी दिया है। विभाग पैसे के बारे में जानकारी प्राप्त कर रही है। 

Related Stories: