+

बीएसएफ, आईटीबीपी और सीआरपीएफ जवानों में कोरोना वायरस के 175 नये मामले

बीएसएफ, आईटीबीपी और सीआरपीएफ जवानों में कोरोना वायरस के 175 नये मामले
केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में शामिल बीएसएफ, आईटीबीपी और सीआरपीएफ के 175 कर्मियों को मंगलवार को कोविड​​-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने ताजा आंकड़े देते हुए कहा कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में संक्रमण के कुल 69 नये मामले सामने आए हैं, जबकि पिछले 24 घंटों में बल के 29 जवान ठीक भी हुए हैं। उन्होंने बताया कि बीएसएफ में अब कोविड-19 के कुल 1,454 मामले हो चुके हैं, जिनमें से केवल 595 जवान उपचाराधीन हैं, जबकि शेष स्वस्थ हो चुके हैं।

उन्होंने बताया कि बीएसएफ के एक जवान की सोमवार को इस बीमारी के कारण मौत हो गई, जिससे कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले बल के कर्मियों की संख्या छह हो गई। बीएसएफ को पाकिस्तान और बांग्लादेश के साथ सटी भारतीय सीमा की रक्षा करने का काम सौंपा गया है। अधिकारियों ने बताया कि चीन के साथ 3,488 किलोमीटर लंबी वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) की रखवाली करने का काम करने वाले भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) में संक्रमण के सात नए मामले सामने आए जबकि पिछले 24 घंटों में बल के छह जवान ठीक हुए हैं।

ताजा मामलों के साथ आईटीबीपी में कोविड-19 के मामलों की कुल संख्या 431 तक पहुंच गई, जिनमें से केवल 152 कर्मियों का इलाज चल रहा है, जबकि बल में अब तक तीन मौतें हुई हैं। अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 99 जवानों को मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। देश के सबसे बड़े अर्धसैनिक बल में कुल 1,734 मामले हो गए हैं, जिनमें से 941 कर्मी उपचाराधीन हैं, जबकि संक्रमण के कारण बल के नौ जवानों की मौत हो चुकी है।

देश :
facebook twitter