पंजाब में पटाखा कारखाने में विस्फोट में 19 लोगों की मौत, अमरिंदर सिंह, सनी देओल ने जताया दुख

बटाला : पंजाब में गुरदासपुर जिले के बटाला में बुधवार को एक पटाखा फैक्टरी में विस्फोट होने से कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मलबे में अनेक लोगों के फंसे होने की आशंका है और राहत अभियान जारी है। 

पुलिस महानिरीक्षक (बॉर्डर रेंज) एसपीएस परमार ने बताया कि शाम करीब चार बजे रिहायशी क्षेत्र में स्थित पटाखा कारखाने में विस्फोट हुआ। 

बटाला के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी संजीव भल्ला ने बताया कि विस्फोट में 19 लोगों की मौत हुई है। भल्ला ने कहा कि गंभीर रूप से घायल 14 लोगों में से चार को अमृतसर के सरकारी अस्पताल भेजा गया है। 

इससे पहले, जिला उपायुक्त विपुल उज्ज्वल ने कहा कि विस्फोट में 15 से अधिक लोगों की जान गई है। विस्फोट इतना भीषण था कि आसपास की कुछ इमारतें भी नष्ट हो गईं। 

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। 

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘बटाला में पटाखा फैक्टरी में विस्फोट में लोगों की मौत की खबर से बेहद दुखी हूं। राहत अभियान जारी है। जिला उपायुक्त और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राहत अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं।’’ 

गुरदासपुर से सांसद सनी देओल ने भी घटना पर दुख व्यक्त किया है। 

देओल ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘बटाला में फैक्टरी में विस्फोट की खबर सुनकर दुख पहुंचा है। एनडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीम राहत अभियान के लिए पहुंच गई हैं।’’ 

राहत अभियान में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीम लगाई गई हैं। जिला प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। 
Tags : Punjab Kesari,DRDO,Supersonic cruise missile,BrahMos Advanced,HyperSonic capability,ब्रह्मोस उन्नत ,explosion,firecracker factory,Punjab,Sunny Deol,Amarinder Singh