+

हैदराबाद में बारिश के कारण 2 दिन की छुट्टी, प्रशासन ने लोगों से की घर में रहने की अपील

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के आपदा प्रबंधन निदेशक ने क्षेत्र के निवासियों से अपील की है कि वे घर पर रहें और आपदा प्रतिक्रिया बल (डीआरएफ) द्वारा चलाए जा राहत कार्यो में सहयोग करें।
हैदराबाद में बारिश के कारण 2 दिन की छुट्टी, प्रशासन ने लोगों से की घर में रहने की अपील
तेलंगाना सरकार ने लगातार बारिश को देखते हुए ग्रेटर हैदराबाद में आउटर रिंग रोड (ओआरआर) के अंदर बुधवार और गुरुवार की छुट्टी घोषित कर दी है। शहरी विकास सचिव अरविंद कुमार ने सभी निजी संस्थानों, कार्यालयों और गैर-आवश्यक सेवाओं के लिए छुट्टी की घोषणा की और घर से ही काम करने की सलाह दी।
ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के आपदा प्रबंधन निदेशक ने क्षेत्र के निवासियों से अपील की है कि वे घर पर रहें और आपदा प्रतिक्रिया बल (डीआरएफ) द्वारा चलाए जा राहत कार्यो में सहयोग करें। एक आधिकारिक ट्वीट में कहा गया कि "शहर को पटरी पर लाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं।"
पुलिस महानिदेशक एम. महेंदर रेड्डी ने भी लोगों से घर के अंदर रहने की अपील की है। उन्होंने कहा, "यह खुद को बाहर आने से रोकने का समय है। लोगों से अनुरोध है कि वे मदद के लिए पुलिस से 100 नंबर पर और डीआरएफ की टीमों से 040-29555500 पर संपर्क करें।" हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने लोगों से बारिश का पानी निकलने तक बाहर जाने से बचने का आग्रह किया।
इस बीच, तेलंगाना के राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सुंदरराजन ने ट्वीट कर कहा, "सरकार के अलावा हम सभी को उन लोगों की मदद करना चाहिए जो पीड़ा में हैं।" भारी बारिश के बाद कई स्थानों पर जलभराव के चलते बुधवार को हैदराबाद के नेहरू जूलॉजिकल पार्क को आगंतुकों के लिए बंद कर दिया गया। नेहरू जूलॉजिकल पार्क (एनजेडपी) की क्यूरेटर एन. क्षितिजा ने ये जानकारी दी।
चिड़ियाघर, शहर के प्रमुख पर्यटक आकर्षणों में से एक है। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर सुरक्षा उपायों के बीच लगभग सात महीने बाद 6 अक्टूबर को इसे फिर से खोला गया था। केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण और तेलंगाना के मुख्य वन्यजीव वार्डन द्वारा अनुमोदित कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार, चिड़ियाघर अधिकारियों ने आगंतुकों, कर्मचारियों और जानवरों की सुरक्षा के लिए कई उपाय किए हैं।

facebook twitter instagram