+

बिहार के मुंगेर में 2 गुटों में जमीनी विवाद को लेकर हुई फायरिंग, 3 लोगों की हत्या

बिहार के मुंगेर जिला के कासिम बाजार में के कासिम बाजार थाना क्षेत्र के मुखबिरा चयां टोला में शुक्रवार की देर शाम दो पक्षों के बीच जमीन विवाद को लेकर दर्जनों राउंड गोलीबारी हुई, जिसमें दोनों पक्षों से तीन लोगों की मौत हो गई है।
बिहार के मुंगेर में 2 गुटों में जमीनी विवाद को लेकर हुई फायरिंग, 3 लोगों की हत्या
बिहार के मुंगेर जिला के कासिम बाजार में के कासिम बाजार थाना क्षेत्र के मुखबिरा चयां टोला में शुक्रवार की देर शाम दो पक्षों के बीच जमीन विवाद को लेकर दर्जनों राउंड गोलीबारी हुई, जिसमें दोनों पक्षों से तीन लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में एक पक्ष से जयजयराम साह, उसका पुत्र कुंदन साह है जबकि दूसरे पक्ष से 18 वर्षीय सागर बिंद शामिल है। 
पुलिस के अनुसार, 14 वर्ष पूर्व ओम प्रकाश साव ने एक जमीन खरीदा था। आरोप है कि उस जमीन पर कब्जा को लेकर रामा बिंद ने ओमप्रकाश से 5 लाख रुपया रंगदारी मांगी थी। इसको लेकर दोनों पक्षों के बीच तनातनी चल रही थी। शुक्रवार की दोपहर भी इसी मामले को लेकर दोनों पक्ष के बीच मारपीट हुई थी। जिसके बाद रात दोनों पक्ष के बीच अचानक गोलीबारी शुरू हो गई। इसमें 26 वर्षीय कुंदन साह गोली लगने के कारण गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे परिजनों द्वारा इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया जहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जबकि गोलीबारी के दौरान घटनास्थल पर ही 18 वर्षीय सागर बिंद और 55 वर्षीय जयजयराम साह की मौत हो गई। इस घटना में कुछ लोगों के घायल होने की भी सूचना है। 
मुंगेर के अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) नंदजी प्रसाद ने घटना में तीन लोगों की मौत होने की पुष्टि करते हुए कहा कि 1 व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रथम ²ष्टा में ह्त्या का कारण जमीनी विवाद प्रतीत होता है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। घटना के बाद क्षेत्र में तनाव है। 


facebook twitter instagram