+

पंजाब में हादसा : गैस चढ़ने से 3 व्यक्तियों में से 2 की मौत ,पुलिस द्वारा जांच जारी, इलाके में मातम

अखबारों के नाम से विख्यात जालंधर के कस्बा लोहियां खास में गांव मुंडी चोहलिया में किसान मैंथा प्लांट के ड्रम की वेस्ट साफ करने के लिए उतरे 3 व्यक्तियों को गैस चढऩे से 2 संगे भाईयों की मौत और एक को गंभीर हालत में अस्पताल दाखिल करवाएं जाने की खबर मिली है।
पंजाब में हादसा : गैस चढ़ने से 3 व्यक्तियों में से 2 की मौत ,पुलिस द्वारा जांच जारी, इलाके में मातम
लुधियाना-जालंधर : अखबारों के नाम से विख्यात जालंधर के कस्बा लोहियां खास में गांव मुंडी चोहलिया में किसान मैंथा प्लांट के ड्रम की वेस्ट साफ करने के लिए उतरे 3 व्यक्तियों को गैस चढऩे से 2 संगे भाईयों की मौत और एक को गंभीर हालत में अस्पताल दाखिल करवाएं जाने की खबर मिली है। 
इलाका एसएचओ सुखदेव सिंह ने बताया कि 40 वर्षीय फुमन सिंह पुत्र तेजा सिंह गांव के किसान मैंथा प्लांट के ड्रमों की वेस्ट की सफाई करने के लिए 10-15  फुट नीचे ड्रमों में घुसकर सफाई करने लगे ही थे कि उन्हें गैस के अंदर घुसते ही गैस चढऩे लगी, जिसको बचाने के लिए उसका भाई ड्रम के अंदर दाखिल हुआ तो उसे भी गैस ने अपनी चपेट में ले लिया। दोनों भाइयों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं। वहीं, जिंदगी के लिए जूझ रहे कर्मचारी को जालंधर रेफर कर दिया गया है। लोहियां पुलिस ने मौके पर पहुंचकर फैक्ट्री का जायजा लिया। फैक्ट्री मालिक से पूछताछ की जा रही है। घटना का पता चलते ही गांव के लोगों ने भी पुलिस थाने के बाहर डेरा जमा लिया है।
मोके से मिली जानकारी के मुताबिक प्लांट में पुदीना का तेल निकाला जाता है। इसे आगे पुदीन हरा या पिपरमेंट आदि बनाने के लिए भेजा जाता है। एसएचओ के मुताबिक दोनों की बाहर निकालने तक मौत हो चुकी थी जबकि तीसरा व्यक्ति 32 वर्षीय गुरदीप सिंह पुत्र इंद्र सिंह तहसील शाहकोट भी दोनों घुसे व्यक्तियों को बचाने के लिए नीचे उतरा अद्र्धमूर्छित हालात में उसे स्थानीय प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाया जहां गंभीर हालत के चलते इलाज जारी है। पुलिस ने यह भी बताया कि यह मैंथा प्लांट बलकार सिंह पूर्व सरपंच गांव नाहल का है। मौत की खबर सुनते ही समस्त इलाके में मातम छा गया। वही भारी फोर्स और प्रशासन कार्यवाही के लिए पहुंच चुका था। 

- सुनीलराय कामरेड
facebook twitter