+

गोवा में 20 बंग्लादेशी घुसपैठी गिरफ्तार, सीएम सावंत ने गृहमंत्रालय को निर्वासन प्रक्रिया शुरू करने का किया अनुरोध

गोवा में बिना किसी वैध दस्तावेज के गैर-कानूनी तरीके से रहने वाले बांग्लादेश के 20 नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने रविवार को यह जानकारी दी।
गोवा में 20 बंग्लादेशी घुसपैठी गिरफ्तार, सीएम सावंत ने गृहमंत्रालय को निर्वासन प्रक्रिया शुरू करने का किया अनुरोध
गोवा में बिना किसी वैध दस्तावेज के गैर-कानूनी तरीके से रहने वाले बांग्लादेश के 20 नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने रविवार को यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा कि पिछले एक सप्ताह तटीय राज्य के विभिन्न हिस्सों में इस मामले के संबंध में कईं लोगों के गिरफ्तार किया गया है।
20 गिरफ्तार, अन्य लोगों की तलाश जारी - सीएम सावंत
उन्होंने कहा कि बिना किसी वैध दस्तावेज के पकड़े गये, इन नागरिकों को जल्द बांग्लादेश वापस भेज दिया जाएगा। सावंत ने कहा, ''पुलिस ने राज्य में अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेश के 20 नागरिकों को गिरफ्तार किया है और ऐसे अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।'' उन्होंने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय को निर्वासन प्रक्रिया शुरू करने के लिए सूचित किया गया है।
सत्यापन फॉर्म के बाद किराये पर दे मकान 
साथ ही, मुख्यमंत्री ने लोगों से यह भी अपील की कि वह बिना पूर्ववृत्त जांच के या फिर किरायेदार सत्यापन फॉर्म भरवाए अपने परिसर को किराये पर न दें। इस बीच, सावंत ने गोवा में ''स्वच्छ सागर, सुरक्षित सागर'' अभियान के दौरान किये गये प्रयासों की सराहना करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया और कहा कि केंद्र और राज्य सरकार समुद्र तटों को साफ रखने के मकसद से एकजुट हो कर काम कर रही है।
आपको बता दे की देश में भारी संख्या में बंग्लादेशी नागरिक घुसपैठ करके जमे हुए हैं, पिछले महीने भी कई राज्यों से पुलिस ने बंग्लादेशी नागरिकों को गिऱफ्तार किया था। बंग्लादेशी नागरिक भारत में आकर अपराध की श्रृखंला को बढ़ा देते हैं। कई गंभीर अपराधों में घुसपैठियों की भूमिका को देखा गया हैं । जिसके बाद से ही सीमा पर सुरक्षाबलों को चौकन्ना कर दिया हैं। 
 
facebook twitter instagram