+

उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 23 लोगों की मौत, CM योगी ने जताया दुख

उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 23 लोगों की मौत, CM योगी ने जताया दुख
 उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 23 लोगों की मौत हो गयी जबकि 23 अन्य झुलस गए। प्रदेश के राहत आयुक्त की ओर से उपलब्ध कराये गये ब्योरे के अनुसार आकाशीय बिजली से प्रयागराज में आठ, मिर्जापुर में छह, जौनपुर में एक और कौशाम्बी में दो लोगों की मौत हुई है ।
आयुक्त ने बताया कि बिजली गिरने से मिर्जापुर में दस, प्रयागराज में नौ और कौशाम्बी में चार लोगों के झुलसने की सूचना है ।इस बीच भदोही से मिली खबर के मुताबिक जिले में शनिवार शाम बिजली गिरने से छह लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य झुलस गये ।
अपर जिला अधिकारी शैलेन्द्र कुमार मिश्रा ने बताया कि शिव शंकर बिन्द :15:, गुड़िया :13:, सुमन :12:, प्रीती :15:, सुरेश यादव :35: और राज करन पाल :52: की बिजली गिरने से मौत हो गई है । उन्होंने बताया कि ये सभी जिले के अलग अलग गांवों के निवासी हैं । इसके अलावा कई लोगों के झुलसने की भी खबर मिली है, जिसके बारे में सम्बंधित तहसीलदारों और लेखपालों से जानकारी इकट्ठा की जा रही है । बिजली की चपेट में आकर कई मकान भी ध्वस्त हो गए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा- देश में रोजाना 2.50 लाख कोरोना जांच की क्षमता


कौशाम्बी से मिली जानकारी के अनुसार सैनी थानाक्षेत्र के जानकीपुर गांव में कमलेश मिश्रा :40: के घर पर बिजली गिरी, जिससे उनकी मौत हो गयी ।जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि सराय अकिल थानाक्षेत्र के रकसराई गांव निवासी सतीश :19: की खेत में काम करते वक्त आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गयी ।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज, मिर्जापुर, जौनपुर एवं कौशाम्बी में आकाशीय बिजली तथा अतिवृष्टि से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है । उन्होंने दिवंगतों के परिजन को चार-चार लाख रुपए की राहत राशि तत्काल देने के निर्देश सम्बन्धित जिलाधिकारियों को दिए हैं ।
राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है । उन्होंने अधिकारियों को पूरी तत्परता से प्रभावितों को राहत एवं मदद पहुंचाने के निर्देश दिए हैं । उन्होंने घायलों के समुचित इलाज के भी निर्देश दिए हैं ।
facebook twitter